गुरूग्राम: पुलिस को चकमा दे फरार हुए कैदी गिरफ्तार, जेल से अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए थे दोनों

6/2/2022 7:27:30 PM

गुरुग्राम (मोहित) : गुरुग्राम जिले में मंगलवार को जेल से अस्पताल मंगलवार को जेल से अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए जेल एस्कॉर्ट के सिपाहियों से फरार हुए दोनों कैदियों को पुलिस ने काबू कर लिया है।  दोनों ही कैदियों को यूपी के मथुरा से पकड़ा गया है।

बता दें कि गुरुग्राम भोंडसी जेल से इलाज के लिए दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में दो कैदियों को लाया गया था जहां अस्पताल से आते समय गुरुग्राम के सेक्टर-38 में एक होटल से जेल एस्कॉर्ट के जवानों को चकमा देकर दोनों कैदी फरार हो गए थे। पुलिस ने इन दोनों ही कैदियों को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया है। 

हालांकि इससे पहले कार्यवाही करते हुए गुरुग्राम पुलिस की तरफ से जेल एस्कॉर्ट में तैनात तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके अलावा इन कैदियों को भगाने में मदद करने वाले तीन अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया था।

अपराधिक मामलों में जेल में बंद थे दोनों आरोपी
राकेश और अभिजीत दोनों ही आरोपी अपराधिक मामलों में जेल में बंद थे। जबकि दोनों ही कैदियों को अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था जहां से दोनों कैदियों ने मौका पाकर फरार हो गए थे। पुलिस के मुताबिक राकेश के ऊपर लगभग 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें 3 मामलों में कोर्ट की तरफ से आरोपी राकेश को सजा सुनाई जा चुकी है। इसके अलावा एक मामले में राकेश सबूतों के अभाव में बरी हो गया तो वहीं एक अन्य मामले में अभी भी जेल में बंद था। दोनों ही कैदियों के फरार कराने में राकेश और अभिजीत के तीन अन्य साथी थे जिसमें होटल का संचालक भी शामिल था। इन तीनों ही आरोपियों ने राकेश और अभिजीत की भगाने में पूरी मदद की थी और इन्हें स्कूटी भी उपलब्ध कराई थी। जिसके मार्फत गुरुग्राम से यह भागने में कामयाब रहे। अब इस पूरे मामले में पुलिस ने दोनों कैदियों को गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं इस पूरे मामले में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana