अगले 44 दिनों में पांच साल के लिए प्रदेश का भविष्य तय करेगी जनता: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 09:08 PM (IST)

चंडीगढ़:  हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश की जनता अगले 44 दिनों के सफर में अगले पांच साल के लिए हरियाणा का भविष्य तय करेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और इस परिस्थिति में जेजेपी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों को तेज कर दे।

जेजेपी उम्मीदवारों की घोषणा के बारे में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जल्द जेजेपी पीएसी की बैठक करेगी और उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करके घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने संगठन नवनिर्माण के तहत हलका स्तर पर अध्यक्षों को घोषित कर दिया है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी मजबूती से विधानसभा चुनाव लड़ेगी और मेहनत के दम पर कार्यकर्ता जेजेपी को नई मजबूती देंगे। वे शनिवार को समालखा में पत्रकारों से रूबरू थे।

ग्रामीणों से रूबरू होते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जनता की सुध आम लोगों के बीच रहने वाला ही कोई ले सकता है। उन्होंने कहा कि विकास में क्षेत्रवाद और भेदभाव करने वाले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और झूठी घोषणाएं करने वाली भाजपा सरकार को जनता जरूर सबक सिखाए।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी की प्रदेश में सरकार बनने पर जैसे चौधरी देवीलाल ने ट्रैक्टर को टैक्स फ्री किया, वैसे ही जेजेपी दोपहिया वाहनों को टैक्स मुक्त करके आम लोगों को बड़ी राहत देगी। उन्होंने कहा कि अग्निवीरों की शिक्षा मुफ्त और ग्रामीण अंचल के विद्यार्थियों को स्कूल-कॉलेज आने-जाने के लिए स्पेशल परिवहन व्यवस्था मुहैया करवाने जैसे अनेक काम जेजेपी करवाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की सोच को ताकत देने के लिए जेजेपी कार्यकर्ता चुनाव में कोई कोर-कसर न छोड़े और घर-घर चाबी पहुंचाकर गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की आवाज को मजबूत करें।  

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि साढ़े चार साल सरकार में रहते हुए जेजेपी ने हर वर्ग के लिए काम करके दिखाया और जनहित से जुड़े अधिकतर चुनावी वादों को पूरा किया। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बेहतर मंडी व्यवस्था, समय पर किसानों की एमएसपी पर फसलें खरीदी गई और उसका भुगतान किया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 30 दिन में किसानों को मुआवजा देकर उनके नुकसान की भरपाई की गई। इसी तरह सड़कों की व्यवस्था सुधारी, पंचायती राज को नई ताकत दी और पंचायतों में बीसीए की हिस्सेदारी बढ़ाने जैसे अनेक काम राज में हिस्सेदारी होने के चलते किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static