जनता रसोई के कोरोना योद्धाओं के बच्चों की शिक्षा में महापंचायत नहीं छोड़ेगी कोई कसर

5/25/2020 9:24:44 AM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : लॉक डाउन के 58 दिन तक लगभग साढ़े 10 लाख लोगोंं को भोजन उपलब्ध करवाने वाली जनता रसोई में भिवानी महापंचायत के तत्वावधान में रसोई में कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं के बच्चों को मुफ्त में किताबें व स्टेशनरी वितरित कर उनकी पढ़ाई सुनिश्चित करने का काम किया है। इस मौके पर जिन लोगों ने 58 दिन तक सेवा की उनके बच्चों को भी किताबे वितरित की गई।



कोरोना योद्धाओं के बच्चों के लिए आयोजित इस अलग तरह के समारोह में भिवानी के जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल मुख्य अथिति थे। उन्होंने बच्चों को किताबे वितरित की ओर कहा भिवानी महापंचायत बहुत ही बढ़िया कार्य कर रही है। इस तरह के कार्यों से बच्चों का भी मनोबल बढ़ता है।

महापंचायत के संयोजक सम्पूर्ण सिंह ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान 58 दिन लगातार जनता रसोई में सैंकड़ों लोगों ने स्वेच्छा से कार्य करके लाखों लोगों को भोजन उपलब्ध करवाया है। इन कोरोना योद्धाओं में से अधिकांश गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उनका समाजसेवा का जज्बा देखते ही बनता है। उन्होंने कहा कि महापंचायत ने इन सभी कोरोना योद्धाओं के बच्चों को शिक्षित करने में पूरी मदद का आश्वासन दिया है। 


उन्होंने कहा कि इस कड़ी में आज 90 परिवारों के बच्चों को महापंचायत की ओर से पुस्तकें व स्टेशनरी मुहैया करवाई गई। उन्होंंने यह भी बताया कि महापंचायत ने यह भी निर्णय लिया है कि भविष्य में भी समाज की नि:स्वार्थ सेवा करने वाले इन कोरोना योद्धाओं के बच्चों की शिक्षा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से 58 दिन लगातार जनता रसोई में कार्यकर्ताओं ने रात दिन एक होकर सेवा की है उनका कर्ज समाज कभी नहीं उतार पाएगा। 

Edited By

Manisha rana