हरियाणा में खिलाडिय़ों को दी जा रही नौकरियों पर उठे सवाल, विज ने दिया सटीक जवाब

1/1/2019 10:07:14 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा सरकार ने खेल निति के तहत 17 जूनियर कोच की नियुक्ति की है। हालांकि सरकार की तरफ से दी गई इन नियुक्तियों को लेकर कुछ खिलाड़ी सवाल उठा रहे हैं। खिलाडिय़ों का आरोप है कि योग्यता के अनुसार नौकरी नहीं दी गई है, जिस पोस्ट पर नियुक्ति दी गई है, उससे ऊपर के रैंक पर वो पहले से ही काम कर रहे हैं। अनिल विज ने इसपर स्पष्ट कर दिया है कि सरकार ने रैंकिंग बनाई थी, जिसके आधार पर ही नौकरियां दी जा रही है।

विज ने कहा कि अगर निचले रैंक के खिलाडिय़ों को ऊपर की नौकरी देंगे तो ऊपर के रैंक के खिलाडिय़ों को क्या देंगे? वहीं विज ने कहा कि अभी खेल नीति के तहत 17 को हमने अप्वाइंट लेटर जारी कर दिए हैं, करीब 50 के करीब खिलाडिय़ों का केस बनकर चीफ सेके्रटरी को भेज दिया है, जिनकी नियुक्ति अथॉरिटी सीएस है।



विज ने कहा कि उसके इलावा भी 50 से 60 केसों की स्क्रूटनी कर रहे हैं, एशियाड के पदक विजेता खिलाडिय़ों के अवार्ड पंचकूला में एक बड़ा सम्मान समारोह करके दिए जाएंगे, सभी खिलाडिय़ों को बुलाया जाएगा। वहीं टीम गेम की राशि इंडियूजल गेम से आधी करने का मामले में खेल मंत्री अनिल विज ने कहा की इसकी एक प्रजेंटेशन मिली है इसको देखा जाएगा।

विज ने बताया कि इसमें 50 साल तक की उम्र के खिलाडी आवेदन कर सकते हैं, 20 साल पहले मेडल लेने वाले खिलाडिय़ों को अगर लगता है कि पदक के अनुसार उन्हें नौकरी नहीं मिली तो वो आवेदन कर सकते हैं।

Shivam