छापेमारी से मीट मार्किट में मचा हड़कंप, खुले में काटा जा रहा था मीट

6/12/2019 2:26:26 PM

यमुनानगर(सुमीत ओबराय): इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मीट मार्किट में नगर निगम की टीम ने अचानक छापेमारी की। छापेमारी से मीट मार्किट में हड़कंप मच गया क्योंकि नियमों के विरुद्ध खुले में मीट काटा जा रहा था। जिस वक्त निगम की टीम पहुंची तो 3 बकरों को काटा जा रहा था। निगम की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जब छापेमारी की तो वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

निगम की टीम ने सभी दुकानें खुलवा कर चेकिंग की दो अलग-अलग जगह पर बकरे को काटा जा रहा था। जिस वक्त निगम की टीम पहुंची तो बकरे की गर्दन काटी गई थी और नालियों में खून बह रहा था और आसपास गंदगी ही गंदगी थी। निगम की टीम ने काटे गए मीट और जिन औजारों के साथ मीट काटा जा रहा था उन सब को अपने कब्जे में लेकर दुकानदारों के खिलाफ चालान काटकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर अनिल ने बताया कि यह मार्किट केवल मीट बेचने के लिए है, लेकिन कई बार बताने के बावजूद भी यह लोग ऐसा कार्य कर रहे हैं। इससे पहले भी एक बार छापेमारी की गई थी लेकिन आज छापेमारी के दौरान खुले में मीट काटते हुए पकड़े गए हैं ।

धारा 309 के तहत और विभिन्न धाराओं के तहत चालान भी किया गया है और वहीं इनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अगर ऐसी कोई सूचना प्राप्त होती है भविष्य में तो उस पर भी बड़ा एक्शन लिया जाएगा। वहीं कोई बकरे के मीट के नाम पर भेड़ का मीट बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ भी कारवाई की जाएगी।

kamal