बारिश-आंधी ने जमकर मचाई तबाही, कई जगह गिरे पेड़, शेड गिरने से वाहनों को हुआ नुकसान

6/12/2021 10:27:42 PM

सिरसा (सतनाम): शनिवार शाम को अचानक तेज आंधी व बारिश होने से शहर में भारी नुकसान हुआ है। परशुराम चौक के निकट एक दुकान का छज्जा गिर गया, जिससे सड़क पर चल रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सड़क पर मलबा फैल गया, जिससे यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हुई। इसके साथ शहर में बरनाला रोड, किसान चौक स्थित जजपा कार्यालय सहित कई जगह दुकानों के बाहर लगे शीशे व फलैक्स बोर्ड व पेड़ टूटकर गिर गए। इससे यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई। 



शहर में जगह-जगह जलभराव भी हो गया। आंधी व बारिश रूकने के बाद प्रशासनिक टीमों ने गिरे पेड़ काटने, बिजली की तारों को दुरूस्त करने, सड़कों पर फैला मलबा उठाने का कार्य शुरू कर दिया। सड़कों पर लंबे जाम भी लग गए जिससे निपटने के लिए यातायात थाना पुलिस भी जुट गई। आंधी व बारिश से शहर में भारी नुकसान हुआ है। लेकिन किसी तरह के जानी नुकसान की कोई सूचना नहीं है। पेड़ व बिजली के खंभे गिरने से शहर के आधे से ज्यादा कॉलोनियों व बाजारों में विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई है।



गीता भवन वाली गली में दुकान संचालक राम कृष्ण गोयल ने बताया कि आंधी की वजह से दुकान का छज्जा गिर गया। नीचे खड़ी गाड़िया दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं, लेकिन किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है। वहीं यातायात थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि अंधड़ व बारिश के कारण शहर के कई रास्तों पर पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए हैं जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं और वे खुद भी निरीक्षण कर व्यवस्था दुरूस्त करवाने का कार्य कर रहे हैं।



नगर परिषद की अध्यक्ष रीना सेठी ने बताया कि आंधी व बारिश के कारण दुकान का छज्जा गिरने की सूचना के बाद वे मौके पर पहुंची हैं। नगर परिषद की टीम को भी बुलाया गया है और मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बारिश व अंधड़ से भारी नुकसान हुआ है। नुकसान की पूर्ति के लिए वे सरकार को पत्र लिखेंगी और लोगों को मुआवजा देने की मांग करेंगी।

Content Writer

vinod kumar