पिस्तौल के बल पर किरायेदार बनकर लाखों रुपए की लूट को दिया अंजाम

10/11/2019 9:36:14 AM

अम्बाला शहर (मुकेश) : रामनगर के एक मकान में पिस्तौल के बल पर 2 महिलाओं सहित 6 लोगों ने शातिराना ढंग से किरायेदार बनकर लाखों रुपए की डकैती को अंजाम दिया। घटना के बाद पुलिस टीमें सक्रिय हो गई हैं और आरोपियों को पकडऩे का प्रयास कर रही है। मकान मालिक सुरिंद्र कुमार ने बताया कि 24 सितम्बर को उनके घर पर 2 महिलाएं आई थीं, जो किराये का मकान चाहती थीं। किराये के मकान की बात पक्की होने के बाद आरोपी महिला ने अगले दिन किराये के मकान में शिफ्ट करने की बात कही थी।

इसके बाद उक्त महिला ने सुरिंद्र कुमार के परिवार को फोनकर रोजाना बहाने लगाने शुरू कर दिए और कहा कि उसके पति टूर पर चले गए। इस तरह कई दिन बीत गए। गत शाम को आरोपी महिला व उसके साथ एक अन्य महिला आई और रात को शिफ्ट होने की बात कही। सुरिंद्र कुमार के परिवार ने उन दोनों महिलाओं को अपने घर पर खाना खिलाया और रात को ही अपने मकान की ऊपरी मंजिल का पोर्शन रहने के लिए दे दिया। 

आज सुबह सुरिंद्र कुमार अपनी दुकान जनता वाच कंपनी पर चले गए। उनका पुत्र पढऩे के लिए चला गया। घर पर केवल उनकी बुजुर्ग माता राजरानी व पत्नी अंजलि थीं। सुबह करीब 10 बजे दोनों किरायेदार महिलाओं ने सुरिंद्र की पत्नी अंजलि को कहा कि उन्होंने पाठ रखा है वह पाठ में आ जाए। इसके बाद अंजलि उनके कमरे में चली गई। जैसी ही अंजली किरायेदार के कमरे मे गई तो वहां पहले से ही 4 युवक थे, जिन्होंने उस पर लोहे की चीजों से हमला किया और बंधक बना लिया, बाद में किरायेदार महिलाओं ने अंजली की सास राजरानी को अपने कमरे में बुला लिया और उसे भी चोट पहुंचाकर बंधक बना लिया।

इसके बाद महिलाओं के साथी बदमाशों ने पिस्तौल दिखाकर अंजलि व उसकी सास से घर के लॉकर व अलमारियों की चाबी ले ली। इस दौरान घर में काम करने वाली रीना नाम की महिला भी आ गई थी, जिसकी सिर पर बदमाशों ने वार कर उसे भी बंद कर दिया। लॉकर व अलमारियों की चाबी लेकर बदमाशों ने घर का सारा सोना व नकदी लूट ली और फरार हो गए। 

पुलिस अधीक्षक ने की अपील
दूसरी ओर, पुलिस अधीक्षक ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरेलू नौकर व किराएदार रखने से पूर्व उनकी सूचना पुलिस को अवश्य दें जिससे घरेलू नौकर व किराएदार के पूर्व के रिकार्ड बारे पता लगाया जा सके और किसी भी प्रकार अप्रिय घटना से बचा जा सके।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मकान मालिक द्वारा किराएदार की सूचना पुलिस को न देने व उनकी पुलिस वैरीफिकेशन न करवाने के कारण आज रामनगर अम्बाला शहर में मकान किराए पर लेने वाले लागों ने पीड़ित परिवार के कथनानुसार एक ऐसी घटना को अंजाम दिया।

Isha