सरपंच की पत्नी की मौत का मामला: पोस्टमार्टम में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

8/8/2019 5:45:53 PM

सोनीपत ( पवन राठी): सोनीपत के गांव प्रीतमपुरा के सरपंच ने ही अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या की थी इस बात की पुष्टि पोस्टर्म रिर्पोट में हुई।  पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर से पर्दा उठाते हुए सरपंच अनिल को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते वारदात को अंजाम दिया था। सरपंच ने गाड़ी के अंदर पत्नी की गला दबाकर हत्या की थी। वारदात में उसका एक साथी भी शामिल था। बाद में वह उसके शव को सेक्टर-7 में फेंककर आ गया था। हालांकि पकड़े जाने के भय से वापस शव को गांव में ले गया था और आतमहत्या दर्शाने का प्रयास किया था। पुलिस ने सरपंच को चार दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस उसके साथी का पता लगा रही है। 

विदित रहे कि गांव प्रीतमपुरा निवासी प्रीति (35) की 26 जुलाई की रात को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। प्रीति गांव प्रीतमपुरा के सरपंच अनिल की पत्नी थी। परिजनों ने बताया था कि शनिवार तडक़े प्रीति ने घर में फंदा लगा लिया है। इसी बीच सूचना यह भी आई थी कि सरपंच की पत्नी का शव सेक्टर-7 क्षेत्र में सुनसान स्थान पर पड़ा था और वहां से किसी ने इसे अस्पताल पहुंचाया है। बाद में पुलिस ने प्रीति के भाई चिराग दिल्ली निवासी कपिल के बयान पर 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई कर शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया था। महिला के भाई ने उसकी बहन के फंदा लगाकर जान देने की बात कही थी। पुलिस ने चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया तो महिला का गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने भाई कपिल को रात को बुलाकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। 

 मामले में पुलिस को सरपंच के बयान पर लगातार संदेह हो रहा था। जब उससे आत्महत्या बताने के बारे में पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे सका। साथ ही महिला के शव को सेक्टर-7 से बरामद करने की बात कही तो भी वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो सरपंच ने अपनी की हत्या करना कबूल कर लिया। उसने बताया कि पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते उसने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस का कहना है कि सरपंच ने बताया था कि उसकी पत्नी ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। उसने अपने ससुराल वालों को भी संतुष्ट कर दिया था कि प्रीति ने आत्महत्या की है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरा मामला उजागर कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को सरपंच से पूछताछ की ब्लाइंड मर्डर की वारदात से पर्दा उठ गया। 

 

 

Isha