समय से पहले स्कूल को कर देते थे बंद, अधिकारी ने सभी अध्यापकों को किया सस्पेंड(VIDEO)

2/8/2020 4:31:53 PM

पानीपत(सचिन नारा): पानीपत के ईदगाह रोड स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला कस्तूरबा को निर्धारित समय से पहले बंद करना स्कूल स्टाफ को भारी पड़ गया। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने लगातार मिल रही शिकायत पर कार्रवाई करते हुए स्कूल के सभी 6 अध्यापकों को तुरंत प्रभाव से निलंबति कर दिया। वहीं इस कार्रवाई पर अध्यापकों ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा वह स्कूल को समय पर खोलते और बंद करते हैं। उन्होंने प्रशासन से जांच की मांग की है। 

एक और जहां प्रदेश में सरकार शिक्षा के स्तर को बढ़ाने की बात करती हैं। वहीं पानीपत के एक प्राइमरी स्कूल में अध्यापक अपने निर्धारित समय से पहले ही स्कूल में ताला जड़कर अपने घर चले जाते थे। इसकी शिकायत जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को मिल रही थी। लगातार शिकायत मिलने के बाद अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए स्कूल में तैनात 6 अध्यापकों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। 

स्कूल में समय पर आते और जाते हैं: अध्यापक
इस सारे मामले में अध्यापकों ने कहा की वह स्कूल समय पर आते और जाते हैं। स्कूल में शौचालय की समस्या थी, जिसका काम जारी है। अध्यापकों ने जांच की मांग की। वहीं उपायुक्त हेमा शर्मा ने कहा की लापरवाही के आरोप में इन्हे निलंबित किया है। बता दें कि स्कूल का समय सुबह 9:30 से शाम 3:30 बजे तक है। स्कूल में 250 बच्चे पढ़ते हैं। इन्हें पढ़ाने के लिए अब फिलहाल तीन अध्यापकों को दूसरे स्कूलों से डेपुटेशन पर भेजा जा रहा है। 

Edited By

vinod kumar