झगड़े की शिकायत करने गई छात्रा को स्कूल से निकाला, आहत होकर लगाई फांसी

12/1/2017 5:00:36 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी):फरीदाबाद के नालंदा सेकेंडरी स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने घर पर ही फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और स्कूल में ही पढ़ने वाले तीन अन्य छात्रों पर मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामला दर्ज कर केस की जांच शुरु कर दी है।  

छात्रा फरीदाबाद के आदर्श नगर कॉलोनी में पढ़ती थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि छात्रा का 28 तारिख को आरोपी छात्रों के साथ विवाद हो गया था। इस विवाद को निपटाने के लिए प्रिंसिपल ने पुलिस में शिकायत भी दी थी लेकिन मामला अास पड़ोस का और एक साथ पढ़ने वाले छात्रों का होने के चलते पुलिस ने बीच बचाव कर मामला सुलझा दोनों पक्षों में राजीनामा करवा दिया। इसके कुछ दिन बाद अारोपी छात्र फिर से उनकी बेटी को परेशान करने लगे। परिजनों ने इस बात की शिकायत प्रिंसिपल को दी। प्रिंसिपल ने छात्रों को डांटने के बजाए उल्टा लड़की को स्कूल से बाहर निकाल दिया। जिस परेशानी के चलते छात्रा ने घर पर अाकर फंदा लगा लिया।

जांच अधिकारी बल्लभगढ़ के चौकी इंचार्ज कुंदन सिंह ने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है फिलहाल पीड़ित पक्ष ने अपनी शिकायत दे दी है। मामले की छानबीन जारी है जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी