बहादुरगढ़ में दूसरी बार मनाया गया राहगीरी दिवस, लोगों ने जमकर की मस्ती

6/25/2018 8:23:51 AM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): भागदौड़ भरी जिंदगी को तनाव मुक्त बनाने के लिए झज्जर प्रशासन की ओर से बहादुरगढ़ में राहगीरी दिवस का आयोजन किया गया। रविवार की श्याम बहादुरगढ़ के सेक्टर 6 कम्युनिटी सेंटर के सामने यह आयोजन संपन्न हुआ। 

बहादुरगढ़ से विधायक नरेश कौशिक और जिला उपायुक्त सोनल गोयल इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे। यहां नन्हें बच्चों ने एक तरफ जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, तो वहीं हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी। 

साथ ही कलाकारों ने देश भक्ति, महिला सुरक्षा, शिक्षा और नशा मुक्ति आदि संवेदनशील सामाजिक विषयों को लेकर कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस कार्यक्रम  के दौरान सेक्टर 6 की महिलाओं ने तेज पैदल चाल में भी हिस्सा लिया और बड़े मजे के साथ पूरे कार्यक्रम का लुत्फ उठाया। 

बहुमुखी प्रतिभा की धनी झज्जर के डीसी सोनल गोयल ने भी बॉलीवुड फिल्म चक दे इंडिया फिल्म के गाने बादल पे पांव है.. पर अपनी प्रस्तुति देकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जिला उपायुक्त सोनल गोयल का कहना है कि जिले भर में ऐसे कार्यक्रम लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। ताकि लोग इस का हिस्सा बनकर अपना मनोरंजन कर सके और तनाव को भी दूर भगा सकें। उन्होंने बताया कि अगले महीने भी एक राहगीर कार्यक्रम का आयोजन झज्जर जिले में किया जाएगा। 

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी झज्जर में आयोजित की जा रहे राहगीरी कार्यक्रमों की जमकर तारीफ की थी। इस कार्यक्रम के जरिए एक तरफ जहां लोगों का मनोरंजन किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सामाजिक बुराइयों पर नकेल कसने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।
 

Rakhi Yadav