RTO विभाग के सिपाही को बंधक बना ले जा रहे थे साथ, कर्मचारी ने चलती गाड़ी से कूद कर बचाई जान

11/6/2020 4:50:07 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में ओवरलोड ट्रक को जप्त करने वाले आरटीओ विभाग के सिपाही को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने ना सिर्फ आरटीओ विभाग में तैनात पुलिस कर्मचारी को बनाया, बल्कि उससे उसका मोबाइल छीना, उसके साथ हाथापाई की और ओवरलोड ट्रक को भी जबरदस्ती रेती और रोड़ी के स्टॉक पर जाकर खाली भी करवाया। आरोपी जब पुलिस कर्मचारी को अपने साथ स्कॉर्पियो गाड़ी में जबरदस्ती बंधक बनाकर ले जा रहे थे तो उसी दौरान मौका पाकर पुलिस कर्मचारी ने चलती गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें कि आरटीके विभाग ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं। जिसके चलते आरटीओ अधिकारी ने बहादुरगढ़ की एचएल सिटी के सामने नाका लगाकर एक ओवरलोड ट्रक को पकड़ा था। इस ट्रक को कार्यालय तक पहुंचाने का जिम्मा आरटीओ ऑफिस में तैनात पुलिस कर्मचारी को सौंपा गया। रात के समय जब वह ट्रक के ड्राइवर के साथ बैठकर ट्रक को कार्यालय ले जा रहा था, तो उसी दौरान काले रंग की स्कार्पियो गाड़ी में सवार होकर कुछ लोग पहुंचे जो जबरदस्ती ट्रक के अंदर बैठ गए और ट्रक को पहले अपने रेती रोड़ी के स्टॉक पर ले गए और वहां पर उस ट्रक को खाली करवाया जिसके बाद आरोपी पुलिस कर्मचारी को गाड़ी में दोबारा बिठाकर चल पड़े। जैसे ही वह बालौर मोड़ के पास पहुंचे, तो सिपाही चलती गाड़ी से कूद गया और अपनी जान बचा ली।

बाद में सिपाही ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने फिलहाल आरोपियों की पहचान के प्रयास शुरू कर दिए हैं और मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस कर्मचारी के साथ हुई इस वारदात से यह तो साफ है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है। ऐसे में आमजन कितने सुरक्षित हैं इसका अंदाजा शायद नहीं लगाया जा सकता। हम आपको बता दें कि ओवरलोड  वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आरटीओ विभाग लगातार  इन पर नकेल कसने की कोशिश कर रहा है। आज भी आरटीओ विभाग ने दो ओवरलोड वाहनों के चालान किए हैं। जिससे ओवरलोड वाहन चालकों में हड़कम्प मचा हुआ है।

 

Isha