दोस्त के बेटे को कार सहित यमुना में फैंकने वाला अारोपी चार दिन के रिमांड पर

8/10/2018 4:31:33 PM

यमुनानगर(सुमित): पिता के दोस्त के घर 7 लाख रुपए लेने गया पिंटू वासी हरबंसपुरा संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया। पिंटू रातभर घर नहीं पहुंचा न ही उसके पिता के दोस्त डॉ. नरेश वासी जम्मू कालोनी की बताई किसी जगह पर वो मिला। पिंटू के परिवार का आरोप है कि डाक्टर नरेश रातभर उन्हें गुमराह करता रहा। उस पर शक हुआ और उन्होंने फर्कपुर पुलिस को शिकायत कर दी, वहीं बाद में डाक्टर नरेश ने परिवार और पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने गाड़ी समेत पिंटू को यमुना नहर में गिरा दिया है।

पुलिस ने नरेश से पूछताछ के बाद यमुना नहर में वाटर बोट और गोताखोरों की मदद से सर्च आप्रेशन के बाद क्रेन के साथ पिंटू की स्विफ्ट कार को तो नहर से निकाल लिया, वही पिंटू की तलाश गुरुवार देर शाम तक जारी थी। पिंटू और नरेश का एक दूसरे के घर आना-जाना था। यहां तक कि एक-दूसरे की रिश्तेदारी के शादी समारोह में भी आते-जाते थे। जांच टीम के मुताबिक बीते मंगलवार से ही पिंटू के पिता के दोस्त डॉ. नरेश के दिमाग में कुछ चल रहा था। रात होते-होते उसने घटना को अंजाम दे दिया और 7 लाख रुपए न देने पड़े इसलिए अपने जिगरी दोस्त के बेटे को चाय में नशीला पदार्थ देकर स्विफ्ट कार समेत यमुना नहर में गिरा दिया। 

पिंटू के पिता कंवर पाल सैनी ने बताया कि डा. नरेश उनका काफी सालों से बहुत अच्छा दोस्त है। उनके बीच अक्सर लाखों का लेन-देन होता रहता था। कुछ समय पहले उन्होंने किसी से 7 लाख रुपए दिलवाए थे। 7 अगस्त 2018 को डा. नरेश सुबह उनके घर आया और कहा कि वो कागज दे दो और आज वो 7 लाख रुपए दे देगा। उसने भरोसे का नाजायज फायदा उठाया और पेमैंट देने की बात कही। शाम को उनका बेटा पिंटू पेमैंट लेने के लिए उसके घर चला गया।

गुमराह करता रहा हमें 
एफ.आई.आर. में कंवरपाल के दर्ज बयान के मुताबिक मंगलवार शाम के बाद जब उन्होंने बेटे पिंटू को फोन किया तो वो नरेश के घर था। उसके कुछ देर बाद 8 बजे के बाद फोन किया तो पीछे से आवाज आई कि आधे घंटे तक पिंटू को भेज दूंगा। आधा घंटा बीत जाने के बाद भी पिंटू घर नहीं आया। 10 बजे के बाद पिंटू को फोन किया तो उसका फोन बंद था। इसके बाद नरेश के नंबर पर काल की तो उसकी पत्नी ने कहा कि फोन चाॄजग पर है और नरेश पिंटू के साथ घूमने गए हैं। 

नरेश की पत्नी ने कहा कि जब दोनों आएंगे बात करवा देंगे लेकिन फिर भी कोई फोन नहीं आया। कुछ देर बाद फिर फोन किया तो नरेश ने बताया कि उसने जो 7 लाख रुपए देने थे। वो पिंटू को देकर पांजूपुर छोड़ दिया था। आगे वो ठसका गांव अपनी बहन के पास चला गया। बेटा ठसका में भी नहीं था। नरेश ने कहा कि आप अपने रिश्तेदारों में तलाश करें।  कभी कहने लगा कि उसे ट्रक ने टक्कर मार दी और वो नहर में गिर गया होगा।

आरोप चाय में कुछ नशीला पदार्थ पिलाया 
पुलिस और परिवार की माने तो नरेश ने कबूल किया कि 7 लाख के लिए उसने उसके बेटे को मार दिया। आरोप है कि इसमें उसकी पत्नी भी शामिल है। पहले उन्होंने उनके बेटे को चाय में कुछ नशीला पदार्थ पिलाया। उसके बाद इस घटना को अंजाम दिया है। इन्हें सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए, वहीं परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने डा. नरेश से सख्ती से पूछताछ की और पुलिस की कई टीमें गोताखोरों के साथ देर रात तक रैस्क्यू चलाया। गुरुवार सुबह क्रेन मंगवाई गई। क्रेन की मदद से स्विफ्ट कार को बाहर निकाला गया लेकिन पिंटू का कुछ पता नहीं चला। उसकी तलाश अब भी जारी है। ''

अनिल कुमार, चौकी इंचार्ज, गांधी नगर 
शिकायत के आधार पर 7 अगस्त को पिंटू के अपहरण का मामला पहले से ही दर्ज है। डाक्टर नरेश की निशानदेही पर कार यमुना नहर से निकाल ली गई है। नरेश को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है। पिंटू को उसने नहर में फैंक दिया था। रिमांड के दौरान नरेश की निशानदेही पर पिंटू की तलाश की जाएगी। 

Deepak Paul