ताशकंद में हरियाणा की छोरियों का दबदबा, जीते 6 मेडल

5/15/2018 1:33:20 PM

सोनीपत: उज्बेकिस्तान के ताशकंद में 9-13 मई तक खेली गई एशियन कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणा की छोरियों ने दमखम दिखाया है। इस चैंपियनशिप में देश की झोली में सात मेडल अाए हैं, जिसमें से 6 हरियाणा की बेटियों ने जीते हैं। इनमें एक गोल्ड, एक सिल्वर और चार ब्रांज मेडल शामिल है। 

सब जूनियर में बेटियों ने छह मेडल जीतकर महिला कुश्ती के भविष्य की तस्वीर साफ कर दी है। पिछले साल हरियाणा के खाते में 5 मेडल अाए थे। कैडेट में पदक दिलाने वाली ये बेटियां अागे चलकर सीनियर में पदक तय करेंगी। 

इन बेटियों ने दिलाया मेडल
जींद की अंशु ने 61 किलो में गोल्ड दिलाया तो रोहकत की मानसी मकिोलो में सिल्वर मेडल जीता है। करनाल रककी संजू मनेने 46 किलो में ब्रांज, जींद की मीनाश्री ने 53 किलो में ब्रांज, सोनीपत की सोमन ने 65 किलो ब्रांज मेडलीता है। इनके अलावा यूपी के मेरठ की अंशु गुर्जर ने 69 किलो में ब्रांज मेडल जीता है। जबकि स्वीटी, उन्नति और रविता को मायूस होना पड़ा। 

मानसी का यूछ अोलंपिक का टिकट पक्का
रोहतक की मानसी को एसियन कैडेट कुश्ती चैंपियन से दोगुनी खुशी मिली है। 57 किलो भार वर्ग में गोल्ड और सिल्वर जीतने वाली पहलवान का यूथ ओलंपिक का टिकट पक्का हो जाता है। इस भार वर्ग में मानसी ने सिल्वर मेडल जीतकर यूथ ओलंपिक के लिए टिकट पक्का कर लिया है। 

नरेंद्र कुमार, कोच व रेफरी एशियन कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप
उज्बेकिस्तान में महिला पहलवानों का प्रदर्शन काफी इ्च्छा रहा। जिस तरह सब जूनियर में बेटियां मेडल जीत रही हैं, उससे साफ है कि महिला कुश्ती का अागामी भविष्य अच्छा है। सब जूनियर पहलवान ही अागे चलकर सीनियर में हाथ अाजमाएंगी
 

Deepak Paul