गांव बंद के दूसरे दिन हड़ताल का मिला-जुला असर, विज ने सीएम के बयान पर जताई सहमति

6/2/2018 6:01:45 PM

रादौर/अंबाला(कुलदीप/अमन): देशभर में किसान 10 दिन की हड़ताल के दूसरे दिन तक हड़ताल का मिला जुला असर देखने को मिला। आंदोलन के आज दूसरे दिन सब्जी मंडी में जहां सब्जी बेचने किसानों की संख्या कम रही, वही खरीददार भी नाममात्र रहे। जिससे सब्जी बेचने आये किसानों को ओने -पौने दामों पर सब्जी बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। किसानों ने आंदोलित किसानों से अपील करते हुए कहा की किसान विरोध का अलग तरीका आपनाएं क्योंकि इससे तो किसानों को ही नुक्सान उठाना पड़ रहा है।



वहीं हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज का किसानों की हड़ताल को लेकर कहना है कि सरकार पूरी तरह से सचेत है। किसानों को उचित दाम देने के लिए काम कर रही है । सरकार ने किसानों को लागत से डेढ़ गुणा दाम देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री द्वारा किसानों को लेकर दिए गए बयान पर विज ने सहमति जताई और कहा कि जब सरकार पहले ही किसानों के हित में काम कर रही है ऐसे में हड़ताल का कई औचित्य नहीं है।

वही आढ़तियों ने कहा कि कल आंदोलित किसानों द्वारा एक किसान के टमाटर की फसल को सड़क में फेंके जाने के बाद डर से ही किसान आज मंडी में कम संख्या में अपनी सब्जी बेचने पंहुचे। हालांकि सब्जी बेचने आये किसानों और आढ़तियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट दिखाई दिया।

Shivam