सर्विलांस टीम ने नाकाबंदी के दौरान पकड़ी लाखों की नकदी

4/20/2019 6:55:07 PM

नूंह मेवात (ऐके बघेल): लोकसभा चुनाव में धनबल के इस्तेमाल को रोकने के लिए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। सडकों पर दौड़ने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है। शनिवार को नूंह - तावडू मार्ग पर वाहनों की जांच कर रही सर्विलांस टीम - 3 के इंचार्ज भवन निरीक्षक नपा नूंह फूल सिंह एवं उनके साथ तैनात पुलिस जवानों ने एक गाड़ी रुकवाई। जिस गाड़ी में तलाशी के दौरान एक काले रंग का बैग मिला। जिसकी तलाशी लेने पर उससे 6 लाख 91 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई।



सर्विलांस टीम ने मामले की जानकारी एसएचओ बिजेंदर कुमार नूंह को दी गई तो वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नकदी सहित टीम को थाना नूंह लेकर पहुंचे। जहां रकम गिनने से लेकर जरुरी क़ानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। नकदी को जब्त कर गाड़ी में सवार साकिर निवासी इंदाना को नोटिस थमा दिया है। गाड़ी में सवार लोगों को अब जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव के सम्मुख सबूत पेश करने होंगे कि इस रकम को कहां और किस काम के लिए ले जाया जा रहा था। बता दें कि  अब तक जिले में यह नकदी जब्त करने की दूसरी घटना है, इससे पहले तावडू इलाके में करीब 20 लाख रुपये की नकदी पकड़ी गई थी।



कुरुक्षेत्र से चुनावी दौर में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां सीआईए स्टाफ ने दो संदिग्धों से 20 लाख रुपए बरामद किए हैं। मामले में सीआईए स्टाफ प्रभारी मनदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक कुरुक्षेत्र के किसी बीड़ी विक्रेता की रकम लेकर जा रहे थे। लेकिन पुलिस फिलहाल मामले की गहन जांच में जुटी है।

kamal