फरीदाबाद में बांग्लादेशी के पॉजिटिव होने पर चौकी सील होने की खबर फैली, पुलिस ने बताया अफवाह

4/13/2020 11:32:31 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा में सोमवार तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 182 पहुंच चुका है। लॉकडाउन का आज 20 वां दिन है। इसे आगे बढ़ाने पर जल्द फैसला हो सकता है। सीएम मनोहर लाल खट्टर पहले ही स्थिति साफ कर चुके हैं कि लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। वहीं रविवार शाम को फरीदाबाद में एक खबर फैल गई कि चावला कॉलोनी पुलिस चौकी को सील कर दिया गया है क्योंकि दो दिन पहले उन्होंने एक बांग्लादेशी को पकड़ा था। वह कोरोना पॉजिटिव था। पुलिस विभाग ने इसको अफवाह बताया है और इसका खंडन किया है। 

बांग्लादेश नहीं कोलकाता का है व्यक्ति
पुलिस विभाग ने कहा है कि चौकी में रोजमर्रा की तरह काम चल रहा है। 9 अप्रैल को चावला कॉलोनी चौकी एरिया में एक कोलकाता निवासी व्यक्ति लावारिस हालत मे घूमता मिला था जो मानसिक रूप से अस्वस्थ था। सूचना मिलने पर चावला कॉलोनी पुलिस ने अस्पताल की टीम को सूचना भेजी। मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को डॉक्टर राजेश की टीम के हवाले कर दिया जिसको एंबुलेंस में बीके अस्पताल ले गए।

11 तारीख को बीके हॉस्पिटल से चौकी में फोन आया कि उस व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव है इसको इसी शेल्टर होम में क्वारैंटाइन कर दिया जाए। चावला चौकी की तीन मुलाजिम पूरी सुरक्षा इंतजाम करके मास्क लगाकर, ग्लब पहनकर, खुद को सैनिटाइज करके बीके अस्पताल गए और उस व्यक्ति को बीके अस्पताल से ले जाकर शेल्टर होम में क्वारैंटाइन कर दिया गया। 12 अप्रैल को शाम के समय बीके अस्पताल से चौकी मे फिर फोन आया कि उस व्याक्ति की दोबारा चेक करना है। एहतियात के तौर पर  उस व्यक्ति को फिर से अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। वह डॉक्टरों की देखरेख में है। उस व्यक्ति को बीके अस्पताल से सेल्टर ह्रोम छोड़ने गए थे, वो सभी ठीक है किसी तरह के प्रथम दृष्टा कोई लक्षण नहीं हैं

Edited By

vinod kumar