अफवाहों से रहें सावधान! ऑक्सीजन से भरे टैंकरों को कहीं नहीं रोका जा रहा, पुलिस कर रही मदद

4/24/2021 7:19:45 PM

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन सिलेंडर एवं टैंकरों को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कहीं ऑक्सीजन टैंकर को रोकने की तो कहीं टैंकर जब्त करने की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं। इससे जहां अधिकारी परेशान हैं, वहीं प्रशासन के लिए भी यह किसी सिरदर्द से कम नहीं है। जागरूक लोगों को इस प्रकार की खबरों पर ध्यान नहीं देना चाहिए वहीं इसे बिना परखे आगे फारवर्ड करने से भी बचना चाहिए।

शनिवार को दोपहर रेवाड़ी जिले के कसोला थाने में एक ऑक्सीजन से भरे टैंकर को खड़ा कर उसे जब्त करने की अफवाह फैलाई गई। पंजाब केसरी ने अपना दायित्व निभाते हुए सबसे पहले कसोला थाना इंचार्ज नरेंद्र सिंह से बात की। उन्होंने बताया कि बावल एसडीएम के निर्देश पर खाली टैंकर मंगाया गया था ताकि उसमें ऑक्सीजन भरने के लिए उसे पानीपत भेजा जा सके। इसी बीच किसी ने टैंकर जब्त करने की अफवाह फैला दी। 



इसी प्रकार शनिवार को गुरुग्राम में राजीव चौक के आगे एक टैंकर के हाइवे पर खड़े होने एवं पुलिस की मौजूदगी की तस्वीरें वायरल हो गई। अफवाह फैलाई गई कि पुलिस ने टैंकर बेवजह रोक रखा है। जब पंजाब केसरी ने हकीकत जानने का प्रयास किया तो पता चला कि टैंकर में सात हजार लीटर ऑक्सीजन थी और उसे गुरुग्राम के सात हॉस्पिटल में इसकी सप्लाई करनी थी। टैंकर चालक इन हॉस्पिटल को लेकर अंजान था और इसी के चलते राजीव चौक के पास पुलिस व टैंकर चालक आपस में चर्चा कर रहे थे। हालांकि बाद में पुलिस सुरक्षा में टैंकर को हॉस्पिटल के लिए रवाना किया गया। 

हम जनहित में लोगों से अपील करते हैं कि वह इस प्रकार की अफवाहों को लेकर सतर्क रहें और ना खुद परेशान हों ना ही इन अफवाहों को आगे फैलाएं। इस बारे में जब एसपी अमन यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि अफवाहों से बचें और गुरुग्राम में जो ऑक्सीजन टैंकर का मामला है उसका चालक ऑक्सीजन सप्लाई रूट मैप से अंजान था। इसका समाधान कर दिया गया है।

Content Writer

Shivam