चुनाव में मैडिकल लीव के लिए गठित की टीम, चुनाव में छुट्टी मिलना नहीं होगा आसान

4/8/2019 4:21:49 PM

गुरुग्राम (गौरव तिवारी): गुरुग्राम में जिला उपायुक्त के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित करके ये साफ कर दिया है कि चुनाव के दौरान जो लोग मैडिकल आधार पर छुट्टी लेते थे वो अब नहीं मिलेगी। यही नहीं कोई बड़ी बीमारी होती है तो उसके लिए भी स्वास्थ्य विभाग का एक बोर्ड गठित होगा और उसके बाद उस व्यक्ति को छुट्टी दी जायेगी। वहीं लगातार जिला उपायुक्त के पास शिकायत आई थी कि कुछ लोग जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगती है डयूटी कटवाने के लिए मैडिकल का सहारा लेते थे। उसी पर नकेल कसने के लिए अब चुनाव आयोग ने ये आदेश जारी किए है।



बता दें कि जिला उपायुक्त ने सख्त आदेश जारी किए है कि चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार गुरूग्राम सहित हरियाणा प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होगा और मतगणना 23 मई को होगी। चुनाव का कार्य अति महत्वपूर्ण एवं समयबद्ध होता है जिसे संपन्न करवाने के लिए जिला में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के सहयोग की जरूरत होती है।



मतदान करवाने के लिए मतदान केन्द्रों पर काफी संख्या में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है परंतु प्रायः यह देखने में आया है कि कुछ अधिकारी अथवा कर्मचारी चुनाव ड्यूटी से कतराते हैं और वे किसी साधारण से चिकित्सक के प्रमाण पत्र पर छुट्टी लेकर चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने की कोशिश करते हैं। 26 मार्च को ये आदेश जारी किए थे जिसके बाद अब सामान्य अस्पताल में इसपर एक टीम गठित कर दी गई है।

kamal