20 से शुरु होगा कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल, स्वास्थ्य मंत्री विज भी लगवाएंगे टीका

11/18/2020 3:22:37 PM

अंबाला (अमन कपूर): देश में कोरोना वैक्सीन बनाने के बेहद करीब पहुंच चुकी भारत बायोटेक कंपनी को अब वैक्सीन के तीसरे ट्रायल के लिए इजाजत मिल गई है। जिसके लिए बेहद जल्द ट्रायल शुरू होने जा रहे हैं। ऐसे में अब हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा फैसला लिया है। विज ने तीसरे ट्रायल के लिए खुद को वॉलंटियर घोषित किया है। विज ने कहा कि देशभर में 26000 लोगों पर इसका ट्रायल होगा और हरियाणा में भी 600 लोगों पर टेस्ट होगा, ऐसे में मैंने खुद पर ये इंजेक्शन लगवाने का फैसला किया है। 
 


दिल्ली में फैली कोरोना की दूसरी लहर को लेकर अब आम आदमी पार्टी हरियाणा को इसका दोषी बता रही है। जाहिर है कि राजधानी में कोरोना लगातार बड़ा रूप लेते जा रहा है ऐसे में अब नेताओं की सियासत भी शुरू हो चुकी है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने हरियाणा को दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण का कारण बताया तो हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी आप नेता को दिल्ली की चिंता करने की नसीहत दे डाली। अनिल विज ने कहा कि यह समय कोरोना के खिलाफ लड़ने का है न कि एक दूसरे पर दोषारोपण करने का। विज ने कहा कि आप नेताओं को अपने दिल्ली में सोचना चाहिए कि इससे कैसे निजात पाई जाए और हम अपना सोच रहे हैं। 



हरियाणा में भी कोरोना की दूसरी लहर अब तेज होती नजर आ रही है। नतीजतन अब हरियाणा के स्कूली बच्चे और टीचर कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा के जींद और रेवाड़ी में सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे संक्रमित हुए हैं। जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने बताया कि कोरोना से बचाव के तरीकों और सख्ती से पालन करना होगा क्योंकि अब जिंदगी और कोरोना से बचाव के तरीके भी साथ साथ चलेंगे।



विज ने यहा यह भी कह दिया कि अगर सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े तो सरकार उससे भी पीछे नहीं हटेगी। वहीं कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी स्कूलों में फैले कोरोना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था, जिसे लेकर विज ने कहा कि हमने कांग्रेस को कोई जवाब नहीं देना, ये तो हमेशा असली मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का काम करते हैं। 

 

 

vinod kumar