पानी की समस्या के चलते ग्रामीण परेशान, दूसरे गांव के पास लगे नलके से लाना पड़ता है पानी

9/14/2020 4:37:02 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के नूरनखेड़ा गांव में पिछले कई महीनों से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है जिसके चलते ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण पैसों से खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं। अधिकारियों को कई बार शिकायत देने के बाद भी गांव में पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है, जिसके चलते ग्रामीण गांव के साथ लगते दूसरे गांव के पास लगे नलकों से पानी लाने को मजबूर है।


ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर काम करते समय कई बार तो हादसे भी हो चुके है, लेकिन अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे है। ग्रामीणों की मानें तो पानी की समस्या को लेकर गांव की महिलाएं खेतों से कई-कई किलोमीटर दूर पानी लाने को मजबूर है। बताया जा रहा है कि गांव में तीन दिन में एक बार पानी की सप्लाई होती है। कई बार अधिकारियो के इलावा गांव के सरपंच को भी इसकी शिकायत कर चुके है लेकिन आज तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। 


यह नजारा गोहाना के नूरनखेड़ा गांव का है जिसमें गांव बच्चे और महिलाएं गांव की गलियों में खाली पानी के बर्तन लेकर गांव के साथ लगते दूसरे गांव के बाहर लगे नलके से पानी लाने को मजबूर है। आप सोच सकते हैं कि गर्मी के समय पीने का पानी नहीं मिला तो कैसे हालात होंगे। अधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी वह ग्रामीणों का दर्द समझने को तैयार नहीं है तथा गांव की महिलाओं ने बताया कि गांव में पानी की सप्लाई तीन दिन में एक बार होती है लेकिन जो पानी सप्लाई में उनके घरों में आ रहा है। वह खारा हो चुका है। जिसके चलते महिलाएं दूसरे गांव के खेतों से पानी लाने को मजबूर है।  

Manisha rana