हादसे को हत्या में तब्दील करने के बाद ग्रामीण हुए शांत, 3 दिन पहले युवक का रेत में दबा मिला था शव

10/9/2023 7:29:18 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): यमुनानगर के जठलाना घाट पर माइनिंग माफिया पर हत्या के आरोप लगे हैं। हादसे से हत्या में मामले को तब्दील करने के लिए तीन दिन तक शव को यूं ही रखा गया। आज मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया तो उसके बाद मामला और गरमा गया। हालांकि नगर निगम मेयर ने बीच में आकर इस मामले में कहा कि अब यह मामला हत्या में तब्दील कर दिया है जिसके बाद परिवार के लोग शांत हो गए।

बता दें कि यमुनानगर के कस्बा जठलाना घाट पर 3 दिन पहले गौरव नामक युवक की खून से लथपथ और आधी रेत में दबी हुई लाश मिली थी। सूचना मिलते ही थाना जठलाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया, लेकिन इस बीच परिवार के लोगों को जब इस पूरी बात का पता चला तो उन्होंने माइनिंग कारोबारी के साथ-साथ माइनिंग के कुछ लोगों पर हत्या के आरोप लगाए है।

उन्होंने कहा कि गौरव की हत्या करने के बाद उसके शव को यमुना नदी में ही दफन करने की साजिश थी, लेकिन उससे पहले ही कुछ लोगों ने इस शव को देखकर लिया और पुलिस को सूचना दे दी। वहीं पुलिस ने जानबूझकर इस पूरे मामले में एक हादसा लिखकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई को शुरू करवा दिया था। परिवार के लोग पिछले दो दिन से सिविल अस्पताल में बैठकर इस पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहे थे।  वहीं पुलिस के खिलाफ भी इन लोगों का गुस्सा काफी हद तक देखने को मिल रहा।

वहीं लोगों की भारी भरकम भीड़ सिविल अस्पताल में एकत्र थी और उसको निपटने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल भी अस्पताल में तैनात किया गया था। हालांकि ग्रामीणों ने शव ना उठाने की बात कहते हुए वहीं पर ही बैठ गए और माइनिंग माफिया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पुलिस के बार-बार समझाने पर भी इन लोगों ने साफ कह दिया कि जब तक हत्या का मामला दर्ज नहीं होता। तब तक वह यहां से नहीं हटेंगे। ऐसे में नगर निगम मेयर मदन चौहान भी इन लोगों के बीच पहुंचे और पुलिस से बातचीत करने के बाद उन्होंने भी चेतावनी दे दी कि जब तक और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, वह माइनिंग घाट से  रेत की ट्राली भी आने नहीं देंगे।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने हत्या की धाराएं जोड़ दी या नहीं इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। जबकि मौजूद लोगों ने परिवार को यह कहकर इन लोगों को बताया कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या की धाराएं जोड़ दी है। साथ ही जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।

               (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
               (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma