बेसमेंट खुदाई के दौरान गिरी दुकान, अवैध तरीके से हो रही थी बेसमेंट की खुदाई

4/12/2019 5:22:13 PM

गुरुग्राम (मोहित कुमार): गुरुग्राम के संजय ग्राम में वीरवार रात बेसमेंट की खुदाई के दौरान बिल्डिंग ढहने का मामला सामने आया है | दुकान ढहने के कारण दुकान का सारा सामान मलबे में तब्दील हो गया, गनीमत यह रही कि दुकान ढहने के समय दुकान में कोई मौजूद नहीं था | फिलहाल पीड़ित दुकानदार ने बेसमेंट बनाए वाले राकी नामक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस व् नगर निगम में शिकायत दे दी है। खास बात यह है कि यह अवैध निर्माण आयुध भंडार के 900 मीटर दायरे में हो रहा था जो कि मामला सुप्रीम कौर्ट में विचाराधीन है।



पीड़ित दुकानदार की मानें तो वीरवार रात यह हादसा लगभग 9 बजे रात को हुआ और उसकी पत्नी व बच्चा कुछ समय पहले ही दुकान बंद कर निकले थे। लेकिन इस पूरे हादसे में दुकान का सारा सामान तहस-नहस हो गया। पीड़ित दुकानदार ने बेसमेंट की खुदाई कराने वाले राकी नामक आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।



हाल ही में गुरुग्राम के उल्ल्हावास गांव में अवैध तरीके से बनाई जा रही इमारत ढहने से छह लोगों की मौत हो गई थी। उस मामले की जांच अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि अब संजय ग्राम में यह नया मामला सामने आने से नगर निगम अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा रही है कि आखिर उनके क्षेत्र में अवैध निर्माण शुरू हो जाते है और उन्हें भनक तब लगती है जब कोई हादसा हो जाता है।  दूसरा आयुध भंडार के 900 मीटर दायरे में अधिकारी अवैध निर्माण रोकने की बात तो करते है लेकिन ध्यान नहीं देते।

kamal