चौकीदार की सूझ-बूझ से 10 लाख की चोरी होने से बची

8/12/2019 4:44:07 PM

रेवाड़ी (पंकेस): एक कंपनी के चौकीदार की सूझ-बूझ से 10 लाख रुपए से भरा ए.टी.एम. चोरी होने से बच गया। चोरों ने ए.टी.एम. को उखाड़ लिया था और वाहन में ले जाने की तैयारी में थे। चौकीदार के फोन पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 बदमाशों को दबोच लिया। पूछताछ में बदमाशों ने रेवाड़ी व महेन्द्रगढ़ जिले में लोगों के साथ की गई छीना-झपटी की 13 संगीन वारदातों का खुलासा हुआ है। चोरी का यह मामला रेवाड़ी-बावल रोड स्थित गांव बिठवाना का है।

 मुख्य रोड पर आई.डी.बी.आई. बैंक का ए.टी.एम. बूथ लगा हुआ है। बीती रात 11.30 बजे एक कार में सवार होकर 3 बदमाश वहां आए। उनके हाथों में लोहे की रॉड थी। तीनों बदमाश बूथ में घुस गए। बूथ में लगी ए.टी.एम. को बदमाशों ने साथ लाए हथियारों से उखाड़ लिया। इसी दौरान पास की एक कम्पनी का चौकीदार राजेश कुमार लघु शंका के लिए बाहर आया तो उसने बूथ के पास खड़ी कार के दोनों साइड के दरवाजे खुले देखे। उसे कुछ शक हुआ तो वह थोडा नजदीक पहुंच गया। तब तक वह सारे माजरे को समझ चुका था। 

उसने तुरंत मॉडल टाऊन थाना को फोन पर सूचना दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो तीनों बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। मौके से इको कार भी बरामद कर ली गई है। बूथ पर कोई सुरक्षा कर्मचारी तैनात नहीं था। जांचकत्र्ता पुलिस अधिकारी कर्ण सिंह ने बताया कि बदमाशों की पहचान गांव कलवाड़ी निवासी बिजेन्द्र, यू.पी. निवासी अमित कुमार व सोनू के रूप में हुई है। इन्हें रविवार को अदालत में पेश कर 3 दिन का रिमांड लिया गया है। रिमांड पर अन्य वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है। बैंक के अधिकारियों ने चौकीदार की सूझ-बूझ की प्रशंसा की है।

Shivam