Weather Update: आज से बदल रहा Haryana का Weather, आने वाले दिनों मे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज... जानें यहां

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 12:46 PM (IST)

हरियाणा डेस्कः हरियाणा में मौसम धीरे-धीरे बदल रहा है। सुबह शाम हल्की ठंड दस्तक देने लगी है। मौसम के इसी उतार चढ़ाव के बीच रात का तापमान गिरने लगा है। दिन में अभी भी तापमान सामान्य के आसपास चल रहा है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बुधवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा और रात के तापमान में गिरावट होगी। जिससे सुबह और शाम को ठंड का असर ज्यादा देखने को मिलेगा। 

मौसम में नमी की वजह से कई शहरों में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ गया है। इस स्थिति में फेफड़े, अस्थमा और हृदय रोग से पीड़ित लोग को सांस लेने में तकलीफ हो सकती और पीड़ा झेलनी पड़ सकती है। अभी प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से आसपास बना हुआ है। गिरावट के बाद तापमान 16-17 डिग्री तक पहुंच सकता है। जबकि अधिकतम तापमान अभी 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। 



चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार‌ 16 अक्टूबर से मौसम में फिर बदलाव होगा। रात के वक्त तापमान में और कमी आएगी। हल्की गति से उतर पश्चिम हवाएं चलने की संभावना है। आने वाले दिनों में हरियाणा में मौसम शुष्क रहेगा। पिछले 4-5 दिनों से तापमान घट रहा है, जिसके चलते लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है। हरियाणा से मानसून की विदाई हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static