वैज्ञानिकों का संकेत, हरियाणा में मुसीबत बनेगा मौसम!

1/23/2020 4:30:22 PM

डेस्क: हरियाणा में अभी शीत लहर से लोगों को राहत मिलने वाली नहीं हैं। आगामी दिनों में बर्फीली हवाओं के साथ बारिश होने के आसार भी हैं। जिससे ठिठुरन और भी बढ़ेगी। पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। इसके चलते हरियाणा में शीत लहर चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार और शुक्रवार दो दिन तक बर्फीली हवाएं ऐसे ही सताएंगे। 

तेज हवा के कारण गुरुवार को धुंध नहीं थी। इस वजह से सुबह ही सूर्य के दर्शन हो गए थे लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से ठंडक बरकरार रही। धूप का असर भी कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार 25 व 26 जनवरी को धुंध रहेगी। 27 दिसंबर से मौसम बदलेगा और पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाएगा। इसके चलते 28 व 29 जनवरी को हरियाणा में कहीं-कहीं बरसात के आसार हैं। 

बता दें कि जनवरी में अब तक 5 पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं। 24 को भी पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, लेकिन यह इतना मजबूत नहीं है। इसके बाद 28 को भी पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है। इससे बादल छाएंगे।

प्रदेश में जनवरी के 21 दिन में 116 फीसदी बारिश हुई
जनवरी माह के 21 दिनों में प्रदेश में अब तक 116 फीसदी बारिश हो चुकी है। 14 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है। कुरुक्षेत्र व यमुनानगर में तो सामान्य से 300 फीसदी से अधिक बारिश हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static