चोरों के हौसले बुलंद, भैंस पालक को मारी गोली(video)

12/28/2017 12:52:06 PM

उकलाना मंडी(पासा राम):उकलाना क्षेत्र में मासूम बच्ची की हत्या का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि एक और वारदात हो गई। इस क्षेत्र में भैंस चोरों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि भैंस पालक को गोली मार दी। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने विरोध जताया और उकलाना-खैरी मार्ग पर रास्ता जाम किया। यहां करीब एक घंटे तक ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में प्रशासन के आश्वासन पर ग्रामीणों ने रास्ता खोला। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों का कहना था कि भैंस चोरी की यह पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी भैंस चोरी के कई मामले आ चुके हैं।

लेकिन पुलिस गिरोह को नहीं पकड़ पाई है। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस रात के वक्त गांव में किसी तरह की कोई गश्त नहीं लगाती, जिससे आपराधिक प्रवृति के लोग बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पूर्व विधायक नरेश सेलवाल ने भी मौके पर पहुंच कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग उठाई। वहीं जाम लगने की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार अनिल परूथी और उकलाना थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया कि पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। 

इंद्रपाल करता था खेतीबाड़ी
मृतक इंद्रपाल के चाचा ने बताया कि  इंद्रपाल खेतीबाड़ी का काम करता था। साथ ही पशु भी पाल रखे थे। आज सुबह पड़ोसी दलीप ने आवाज लगाई कि पशु बाड़े से कोई भैंस और कटड़ी चोरी कर रहा है। यह आवाज सुनकर इन्द्रपाल बाहर आया तो उस समय 3-4 युवक भैंस और कटड़ी को पिकअप गाड़ी में चढ़ा रहे थे। इन्द्रपाल इन बदमाशों की तरफ दौड़ा तो पिकअप में सवार एक युवक ने गोली चला दी। यह गोली इन्द्रपाल के पेट में लगी और वह लहुलूहान होकर वहीं गिर गया। गोली की आवाज सुनकर जब तक परिवारवाले और पड़ोसी बाहर आते भैंस चोरी करने वाले बदमाश वहां से फरार हो गए थे। गभीर अवस्था में इन्द्रपाल को पहले उकलाना मंडी के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे हिसार के  निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। यहां निजी अस्पताल में आप्रेशन कर इन्द्रपाल के पेट से गोली निकाली गई। लेकिन शाम को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

पुलिस ने पशु वाहनों को जांचा
पुलिस आज इस घटना के बाद उकलाना क्षेत्र के गांवों में सक्रिय नजर आई, सनियाना में पशुवाहनों की तलाशी ली गई। ज्ञात रहे कि उकलाना क्षेत्र में इससे 2 माह पूर्व भी चमारखेड़ा में 3 भैंसों की चोरी की वारदात हो चुकी है। उस चोरी का भी अंदाज गत रात की चोरी जैसा ही था। तब भी एक वाहन में तीनों भैसों को ले जाया गया था। पुलिस आज तक उस वारदात को भी ट्रेस नहीं कर पाई हैं। घटनास्थल पर सीआईए व फोंरेसिक टीम भी पहुंची और वारदात स्थल से तथ्य जुटाए। 

गांवों में ठीकरी पहरे की मांग
भैंस चोरी के बढ़ते मामलों के बाद गांवों में ठीहरी पहरे की मांग उठने लग गई है। कई गांवों के ग्रामीण को इस मांग से संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सर्दी के दिनों में भैंस, कटड़ी और अन्य पशुओं की चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं। इन दिनों उकलाना, नारनौंद एरिया में सबसे ज्यादा भैंस चोरी के मामले आ रहे हैं

यू.पी. का गिरोह होने की आशंका 
पुलिस को आशंका है कि भैंस चोर गिरोह यूपी से आया हुआ है जो वारदात के बाद गायब हो जाता है। सूत्रों से पता चला कि ऐसा ही एक गिरोह भिवानी एरिया में पकड़ में आया है। लेकिन यही गिरोह इस एरिया में भी वारदात को अंजाम दे रहा है या नहीं इसका खुलासा नहीं हुआ है।