थोड़ी सी मेहनत से बचना युवक को पड़ा भारी, हुआ ये हाल

3/12/2018 11:40:58 AM

पलवल(गुरूदत्ता गर्ग): थोड़े से श्रम से बचना 24 वर्षीय युवक के लिए उस समय भारी पड गया। जब मथुरा शटल से उतरते समय रेलवे ट्रेक पर गिरने के बाद वह मालगाड़ी की चपेट में आने से बाल-बाल बचा। हालांकि ट्रेक पर गिरने से उसके सिर में काफी गंभीर चोट आई आई है। बेहोशी की हालत में इलाज के लिए युवक को जिला स्तरीय नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने उसका प्राथमिक उपचार करते हुए  उसकी सभी जरुरी जांच कराई। 

जानकारी के अनुसार शोलाका रेलवे स्टेशन पर रेलवे में काम करने वाले रामकिशन का 24 वर्षीय बेटा सुखराम मथुरा शटल से पलवल की ओर से शोलाका जा रहा था। स्टेशन आने पर वह प्लेटफार्म की ओर उतरने की बजाय दूसरी तरफ उतर गया। लेकिन उतरते समय वह रेलवे ट्रेक पर अटककर गिर पडा। उसी समय एक मालगाड़ी उसी ट्रेक से गुजरी जहां वह गिरा था। लेकिन यह इत्तफाक हुआ कि चोट के दर्द और तड़फड़ में उसने करवट ले ली। जिससे वह मालगाड़ी के नीचे आने से बालबाल बच गया। रेलवे ट्रेक पर गिरने से सुखराम काफी गंभीर रूप से घायल हो गया।

यदि सुखराम गाडी रुकने के बाद प्लेटफार्म पर ठीक दिशा में ही उतरता तो एक बहुत बड़े हादसे से बच सकता था। उसने तीन -चार मिनट के पैदल चलने के श्रम से बचने के लिए यह जोखिम उठाया था जो उसके लिए जन लेवा सिद्ध होने वाला था। वह तो उपर वाले की थोड़ी कृपा हुई और दो क्षण पहले ही उसे करवट दिला दी और उसकी जान जाते बच गई।