यमुनानगर: शिवरात्रि से पहले प्राचीन शिव शक्ति मंदिर में हुई चोरी, लाखों का सामान लेकर फरार हुए चोर

2/16/2023 3:50:04 PM

यमुनानगर (सुमित) : अब भगवान का घर भी सुरक्षित नहीं रहा जहां चोर मंदिरों को अपना निशाना बना रहे है। एक तरफ महाशिवरात्रि के पावन पर्व को लेकर सभी शिव मंदिरों में तैयारियां चल रही है। वहीं चोरों ने जिले में प्राचीन शिव मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और लाखों रुपए के सामान पर हाथ साफ कर भाग गए।  

मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस मंदिर में सेवा करते हुए उन्हें बारह साल हो गए हैं। आज तक ऐसी घटना नहीं हुई। जो दानपात्र है वह खुला पड़ा था जहां पर भगवान के वस्त्र श्रृंगार का सामान पड़ा रहता है, वहां पर जोत जलाने वाला पात्र जो कि चांदी की सवा किलो का था। जिसमें 21 जोत एक साथ प्रज्वलित की जाती है। जहां पर यह सामान रखा जाता है उसकी चाबी दूसरी अलमारी में रखी थी। चोरों ने दूसरी अलमारी को खोल कर वहां से चाबी लेकर तांबे और पीतल के पात्र, चांदी का जोत का पात्र एक मुकुट वह भी निकाल लिया। वहीं मंदिर में शिव परिवार के अलावा और अन्य आठ मूर्तियां जो पीतल की थी जो कि हरिद्वार से मंगवाई गई थी और चांदी का कुछ सामान मंदिर के अंदर था। चोरों को जो कुछ भी दिखा चोरों ने उस पर हाथ साफ कर दिया है।

पुजारी ने कहा कि मंदिर के बिल्कुल सामने थाना है। कभी ऐसा नहीं सोचा था कि मंदिर में इस प्रकार से होगा। इसलिए यहां पर सीसीटीवी कैमरा लगाने की कभी जरूरत नहीं समझी। बता दें कि मंदिर में शिवरात्रि की तैयारियां चल रही थी। बहुत दूर दूर से श्रद्धालू यहां आते हैं और हर साल यहां शिवरात्रि पर विशाल भंडारा भी होता है। इसलिए भेंट पात्र में भी काफी कैश था वो भी चोर ले गए। मंदिर प्रबंधक ने चोरी की शिकायत दर्ज करवा दी है। अब देखना होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है और भगवान के घर चोरी करने वाले कब तक सलाखों के पीछे होंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana