हरियाणा पुलिस के घर में हुई चोरी, पता लगाने के लिए ASI ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

12/31/2022 7:45:06 PM

पानीपत(सचिन): प्रदेश में सेवा सुरक्षा और सहयोग का दम भरने वाली हरियाणा पुलिस अपना ही दम खो चुकी है और खुद की सुरक्षा नहीं कर पा रही है। ऐसा ही मामला शहर से निकल कर सामने आया है,जहां दो पुलिसकर्मियों के घर में चोरी हुई। जिसके बाद पुलिस चोरों का पता लगाने के बजाय पीड़ित एएसआई कृष्ण कुमार पंडोखर सरकार के दरबार में पहुंच गए और वह बाबा से चोरी के बारे में पूछा। इसके जवाब में बाबा ने कहा कि सुराग तुम्हारे क्वार्टर में ही छिपा है। पंजाब बॉर्डर से अपराधी 1 से 3 अपराधी पकड़े जाएंगे, लेकिन माल के बारे में उन्होंने कुछ नहीं बताया। जिसके बाद एएसआई ने चोर का नंबर मांगने लगा तो बाबा ने कहा कि यह तुम्हें पता करना होगा। कहीं ऐसा न हो कि किसी की हत्या हो जाए और पुलिस हमे भागीदार बना दें।

चांदनी बाग थाना के ASI कृष्ण कुमार ने बताया कि वह जींद के गांव सिवाह का रहने वाला है। हाल में वह पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर 151 में परिवार सहित रहता है। 23 दिसंबर को उसके क्वार्टर में चोरी हो गई। सूचना मिलने पर वह क्वार्टर में पहुंचा, तो क्वार्टर के मेन दरवाजे का लॉक खुला हुआ था। अंदर के कमरे का भी ताला टूटा हुआ था। अलमारी का सारा सामान, कपड़े बिखरे हुए थे।

बता दें कि चांदनी बाग थाना के ASI कृष्ण कुमार ने बताया कि वह जींद के गांव सिवाह का रहने वाला है। हाल में ही वह पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर 151 में परिवार सहित रहता है। 23 दिसंबर को उसके क्वार्टर में चोरी हो गई। सूचना मिलने पर वह क्वार्टर में पहुंचा, तो मेन दरवाजे का लॉक खुला हुआ था। अंदर के कमरे का भी ताला टूटा हुआ था। इस दौरान चेक किया गया तो अलमारी से 3.75 लाख का कैश, 10 तोला वजनी सोने की चेन लॉकेट सहित, 15 तोला वजनी 3 कड़े, 3 तोला वजनी नैकलेस, 3 तोला वजनी मगंल सूत्र समेत कई जेवर उड़ा ले गए थे।

इस मामले में देखने वाली बात होगी कि बाबा की भविष्यवाणी में कितनी सच्चाई है और चोर कब तक पकड़े जाते है। वहीं एएसआई कृष्ण कुमार की इस हरकत से साफ हो गया है कि हरियाणा पुलिस अब नाकाम हो चुकी है। जो खुद के घर में हुई चोरी का पता नहीं लगा सकती है। जब पुलिस कर्मचारी ही बाबाओं के दर पर नतमस्तक हो रहे हैं तो आम जनता कैसे इन पुलिस कर्मचारियों से न्याय की उम्मीद कर सकती है।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Editor

Ajay Kumar Sharma