सुनार की दुकान की पर चोरी, महिला और युवक 252 ग्राम अंगूठियां ले हुए फरार

5/2/2019 3:59:30 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना की पुरानी अनाज मंडी क्षेत्र में स्थित स्वर्णकार की दुकान से 8 लाख रुपये की 252 ग्राम की सोने की अंगूठियां ठग ली गईं। ठगी करने के इस मामले में एक महिला सहित 3 व्यक्ति शामिल बताए जा रहे हैं। मंडी में चर्चा है कि यह आरोपी ठगी से पहले 2 और दुकानों पर भी गए। पुरानी अनाज मंडी निवासी हंस राज धवन ने अग्रवाल सत्संग भवन में स्थित किराय पर एक दुकान ले रखी है। इन दुकानों की अब मरम्मत करने का काम चला हुआ हैं। ऐसे में उन्होंने पुरानी अनाज मंडी के समीप एक दुकान में अपने सामान को शिफ्ट कर रखा है। दोपहर को हंस राज दुकान पर अकेले थे। उनका बेटा घर पर खाना खाने के लिए गया हुआ था। तभी दुकान पर एक महिला और एक युवक आया।

हंसराज के अनुसार उन्होंने सोने की अंगूठी खरीदने की बात कहीं, जिसके बाद उन्होंने सोने की अंगूठियों से भरी पोटली को दराज से निकाला और उनके सामने रख दी। लेकिन उन्होंने 7 हजार रुपये की कीमत की अंगूठी लेने की बात कहीं। हंसराज ने बताया कि उसके पास 7 हजार की अंगूठी नहीं थी, ऐसा कहकर उसने पोटली वापस दराज में रख दी। इसी बीच महिला ने उनसे अंगूठी रखने के लिए एक डिब्बी देने का अनुरोध किया। डिब्बियां दुकान के पिछले हिस्से में रखी हुई थीं।

जब धवन डिब्बी लेने के लिए गए तो, महिला व युवक ने पीछे से चुपके से अंगूठियों से भरी पोटली निकाल ली। महिला व युवक के जाने के बाद जब दुकानदार ने अपनी दुकान का दराज खोला तो पोटली गायब मिली। बताया जा रहा है कि महिला व युवक इससे पहले शिव ज्वैलर्स पर रणबीर वर्मा और कन्हैया ज्वैलर्स कृष्ण वर्मा की दुकान पर भी गए थे। दुकानदार बता रहे है कि महिला व युवक के साथ एक व्यक्ति और था जो स्कूटर लेकर बाहर खड़ा था। इससे पहले व्यक्ति निरीक्षण करने के लिए धवन की दुकान में सांप व सांपिन का जोड़ा मांगने के लिए गया था। हंस राज धवन ने बताया कि दुकान शिफ्ट करने के कारण उसने दुकान में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए थे।

वहीं इस घटना के बाद सुनार एसोसियन ने मीटिंग कर सरकार व प्रशासन से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किये जाने की मांग की और कहा जब सरकार किसानो की फसल बिमा योजना कर उहने बिमा देती है तो इसी तरहे सरकार दुकानदारों को भी इस तरहे की घटना होने पर उहने कुछ साहयता राशि के तोर पर दे ताकि दुकानदार अपना काम चल सके इसदौरान एसोसियन के सदस्यों में शहर में पुलिस गस्त को भी बढ़ाने की मांग की हैं।

 

Naveen Dalal