नशे की लत को पूरा करने के लिए करता था चोरी, पुलिस ने किया काबू

10/23/2019 10:17:14 AM

भिवानी (वजीर) : एंटी व्हीकल थैफ्ट स्टाफ पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार कर किया है जिसने नशे की लत को पूरा करने के लिए चोरी का अपना पेशा बनाया। इसके साथ ही पुलिस पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि गिरफ्त में आए युवक ने चोरी करने के लिए अपने साथियों से साढ़े 4 हजार रुपए मांगे थे और यह सौदा तय हुआ कि चोरी करने के बाद सारा माल वह उन्हें सौंप देगा। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ कर अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

स्कूटी पर सवार होकर आए थे 3 युवक, सी.सी.टी.वी. कैमरे में हुए कैद
हनुमान ढाणी निवासी महेन्द्र अपने परिवार सहित अपनी पत्नी के इलाज के लिए हिसार गया हुआ था। इस दौरान महेन्द्र अपने मकान को अच्छी तरह ताले लगाकर गया था। 19अक्तूबर की सुबह महेन्द्र के पड़ोसी ने मकान के मेन गेट का ताला नहीं दिखाई दिया तो उसने आस पड़ोस के लोगों  को साथ लेकर आवाज लगाई तो अंदर से कोई जवाब न मिलने पर उसने घटना के बारे में महेन्द्र को बताया तो उसने उसे बताया कि वह तो 4-5 दिन से पत्नी के इलाज के लिए हिसार गए है।

मकान में कोई नहीं है। ताले बंद हंै। इस पर पड़ोसी ने उसे बताया कि मैनगेट पर ताला नहीं है तो महेन्द्र सूचना के बाद घर पहुंचा तो उसने अंदर जाकर देखा तो अंदर के कमरों के भी ताले टूटे हुए हैं और सामान बिखरा पड़ा है। उन्होंने बताया कि गली में एक मकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में स्कूटी पर सवार होकर आए 3 युवकों की तस्वीर कैद हो गई थी। 


ए.वी.टी. प्रभारी कृष्ण मलिक ने बताया कि पुलिस ने चोरी की वारदात में संलिप्त आरोपित सोनू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई स्कूटी व 4520 रुपए की नकदी बरामद कर ली। पुलिस वारदात में संलिप्त अन्य 2 आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने बताया कि सोनू नशे का आदी है। नशे की लत को पूरा करने के लिए वह बार- बार चोरी करता है। सोनू 1 महीने पहले ही चोरी के आरोप में रोहतक जेल छूटकर आया था।

Isha