फिर एक्शन में दिखे मंत्री विज, कष्ट निवारण बैठक में दो अधिकारी सस्पेंड

8/10/2018 3:34:41 PM

कैथल( जोगिंद्र कुंडू): हरियाणा  के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कैथल के लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक ले रहे थे जिसमें कैथल के दो अधिकारियों पर अनिल विज की जांच तलवार चल गई और दोनों को सस्पेंड कर दिया गया। स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने पशुपालन विभाग के क्लर्क संजय द्वारा विभाग के अन्य मृतक कर्मचारी जगदीश वीएलडीए के वेतन व जीआईएस के पैसे अपने खाते में डालने की अनियमितता के कारण संजय को निलंबित करने के आदेश दिए तथा इस मामले की जांच एडीसी पार्थ गुप्ता को सौंपी। एडीसी इस मामले की गहनता से जांच करते हुए यह पता लगाएंगे कि ये पैसे कब डाले और कब आगे भुगतान किया गया। चअगली रिपोर्ट आने के बाद कर्मचारी के खिलाफ अगली कार्रवाई की जाएगी। 

इस प्रकार एक अन्य मामले में लोगों की शिकायत सुनते हुए खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के एक्स. एन. राजकुमार को निलंबित करने के आदेश दिए। गांव खरौदी में नाले के निर्माण में घटिया सामग्री उपयोग किए जाने का आरोप था, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग के कार्यकारी अभियंता को कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में सैंपल लेकर श्रीराम लैब को जांच हेतू भेजने के निर्देश दिए थे। इस मामले में कार्यकारी अभियंता द्वारा सैंपल लेने के बावजूद जांच के लिए लैब में नही भेजे गए थे। यह मामला पिछली प्रशासनिक अधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक में प्रकाश में आया था।

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की NRC को लेकर बीजेपी का रुख साफ़ है इसलिए किसी भी विदेशी को हिन्दुस्तान में नहीं रहने दिया जाएगा। इस मामले पर रुख स्पष्ट तो राहुल गांधी को करना है की वो अपने महागठबंधन की साथी ममता बनर्जी जो घुसपैठियों में उत्तर आई हैं उनके साथ हैं या फिर अपनी दादी इंदिरा जिन्होंने घुसपैठियों को बाहर निकाला था उनके साथ है।  विज ने जनता को सस्ती दवाइयां मिल सके उसके लिए कहा कि प्रदेश में लोगों को उचित दर पर दवाईयां उपलब्ध करवाने के लिए 100 जन औषधी केंद्र खोले जाएंगे। ये औषधी केंद्र रैडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से खोले जाएंगे।  

 

Deepak Paul