लिपस्टिक मार्केट में आई भारी गिरावट, महिलाएं बोली- जो चीज दिखती नहीं उसे क्यों लगाएं

5/31/2020 9:06:45 PM

गुरुग्राम (मोहित): देश में लॉकडाउन के चलते आर्थिक मंदी पसरी हुई है। कोरोनाकाल में लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दी जा रही है ताकि कोरोना के प्रकोप से बचा जा सके। लॉकडाउन भी अब खत्म हो चुका है और लोग घरों से निकलकर मार्केट जाने लगे हैं, जिससे थोड़ी बहुत राहत खुदरा व्यवसायियों को पहुंच रही है। लेकिन इसी बीच यह भी खबर मिली है कि लॉकडाउन और कोरोना के भय के कारण लिपस्टिक बाजार काफी डाउन हो गया है।

गुरुग्राम में महिलाएं इन दिनों मास्क पहनने के चलते लिपस्टिक से दूरी बनाती नजर आ रही हैं। पहले जो महिलाएं साजो शृंगार की सारी चीजें लगाकर बाहर निकलती थीं, वह आज मास्क पहने की वजह से लिपस्टिक को ना तो खरीद रही हैं और ना ही लगा रही हैं, जिस कारण से लिपस्टिक बाजारों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।



लॉकडाउन के दौरान सरकार ने जनता को मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। ऐसे में जो महिलाएं मास्क पहनकर घरों से निकलती हैं, वे इन दिनों अपने लिपस्टिक नहीं लगा रही हैं क्योंकि महिलाओं का कहना है कि जो चीज दिखाई नहीं दे रही उसको लगाना कैसा और अगर बिना मास्क घूमेंगे तो कहीं करोना संक्रमण ना हो जाए ऐसे में मास्क लगाकर घरों से निकलते हैं तो लिपस्टिक लगाने की अब जरूरत नहीं है। 



इस बारे में लिपस्टिक विक्रेताओं ने बताया कि जब से लॉकडाउन लगा है तब से उनकी लिपस्टिक की बिक्री में 70 से 80प्रतिशत की कमी आ चुकी है और ऐसे में जहां 1 दुकान में प्रतिदिन में 50 से 60 लिपस्टिक बिका करती थी वहीं अब सिर्फ दो ही लिपस्टिक बिक पाती हैं।

Shivam