सरपंच-सरकार में नहीं है कोई विवाद, गांवों के संपूर्ण विकास के लिए हैं तैयार : देवेंद्र बबली

5/9/2023 10:12:57 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी) : प्रदेश के पंचायत एवं विकास मंत्री देवेंद्र बबली ने कहा कि सरकार हर कार्य में सरपंचों के साथ खड़ी है। सरपंचों द्वारा विकास करवाने की पावर को दो लाख से बढ़ाकर पांच लाख कर दिए जाने के बाद सरपंचों व सरकार के बीच पैदा हुआ विवाद समाप्त हो चुका है। उन्होंने दावा किया कि अब लगभग शत प्रतिशत सरपंचों द्वारा काम शुरु कर दिया गया है, विकास कार्य के लिए अपनी डिमांड भेजी जाने लगी है।

बबली ने कहा कि पिछली सरकारों में ग्रामीण क्षेत्र के विकास में भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहे हैं। उनके मंत्री बनने के बाद भी उन्होंने इस बात को महसूस किया कि विकास कार्य करवाने के दौरान भ्रष्टाचार का बोल बाला है। ऐसे में उन्होंने इस पर रोक लगाने के लिए बड़े पैमाने पर काम किए जिसके सार्थक परिणाम अब सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि चूंकि वे खुद ग्रामीण अंचल से आते हैं, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं से भली प्रकार से परिचित हैं। प्रदेश मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने उन मूलभूत कमियों को दूर करने का प्रयास किया जो हर एक व्यक्ति के लिए जरूरी हैं। गांवों में आज पर्याप्त मात्रा में विकास हो रहा है, लाईब्रेरी बन रही हैं, भवन बनाए जा रहे हैं, स्कूल, कालेज और अस्पताल का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए भी बडे पैमाने पर काम किया जा रहा है।

 

Content Editor

Mohammad Kumail