इस गांव में पिछले 15 दिनों से नहीं है बिजली, अब गहराने लगा पानी का संकट

6/8/2021 5:54:41 PM

बावल (महेंद्र भारती): पिछले कई दिनों से सूर्य देवता आग उगल रहें है, तेज़ पड़ रही गर्मी से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, पारा 43 डिग्री के पार पहुंच चुका है। ऐसे हालातों में रेवाड़ी के बनीपुर गांव में 15 दिनों से बिजली नहीं है। बढ़ते तामपान की वजह से गांव बनीपुर में लगा ट्रांसफार्मर जल चुका है। पिछले 15 दिनों से गांव में लाइट नहीं है जिसकी वजह से पानी का संकट भी गहराने लगा है। बच्चों और बुजुर्गों के साथ ही अब पशुओं को भी बढ़ती गर्मी के चलते पीने का पानी नहीं मिल रहा है। 

नया टांसफार्मर लगाने के लिए ग्रामीणों ने बिजली विभाग व एसडीएम कार्यालय में भी फ़रियाद लगा चुके हैं, लेकिन पिछले 15 दिनों से ग्रामीणों को चक्कर कटवाएं जा रहें है। मंगलवार को ग्रामीणों का गुस्सा बिजली-पानी को लेकर फुट पड़ा और महिलाओं सहित ग्रामीण बिजली विभाग कार्यालय पहुंच रोड जाम कर दिया। रोड जाम की सूचना मिलने के बाद बिजली विभाग का एसडीओ ग्रामीणों को दो घण्टों में ट्रांसफार्मर लगवाने की बात कहकर पीछे के रास्ते से निकल गया। 

ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि पिछले 15 दिनों से वह कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं बावजूद उसके अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। आज मजबूरन हमें रोड जाम करना पड़ रहा है बिजली की वजह से पानी की किल्लत भी अब होने लगी है जिसकी वजह से गांव में पशुओं को भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन से तुरंत नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है। 43 डिग्री टेंपरेचर में एसडीओ कार्यालय के बाहर बैठी यह महिलाएं बिजली और पानी की मांग कर रही हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar