हरियाणा के इस उपमंडल में 2 महीने से नहीं है SDM, किसानों ने कार्यालय में ताला जड़ने की दी चेतावनी

10/25/2023 3:41:58 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): यमुनानगर के उपमंडल में पिछले 2 माह से बिना एसडीएम के ही चल रहा है। ऐसा नहीं है कि एसडीएम छुट्टी पर हैं, बल्कि इस उपमंडल में एसडीएम की नियुक्ति ही नहीं की गई है। बिना एसडीएम के उपमंडल के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उपमंडल के साथ ही रादौर एसडीएम के पास ही नगर पालिका के प्रशासक का भी कार्यभार है। जिसके कारण नगर पालिका से होने वाले कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने का कहना है इस एसडीएम के जिम्मे दो-दो संस्थाएं हैं। इसके बावजूद भी सरकार का इस और कोई ध्यान नहीं है। जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ग्रुप से जुड़े किसानों ने उपमंडल कार्यालय में पहुंचकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। इस मौके पर किसानों ने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर सोमवार तक उपमंडल कार्यालय में एसडीएम की स्थाई नियुक्ति नहीं की गई तो वह कार्यालय पर ताला जड़ देंगे। 

भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के जिला अध्यक्ष संजू गुंदियाना ने कहा कि पिछले दो महीने से उपमंडल कार्यालय में एसडीएम नहीं हैं। जिसके कारण उपमंडल कार्यालय से जुड़े कार्य न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिसको लेकर वह कई बार जिला प्रशासन व क्षेत्रीय नेताओं से भी उपमंडल कार्यालय में एसडीएम की नियुक्ति किए जाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन आज तक इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिस कारण लोगों को अपने कामों के लिए धक्के खाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि एसडीएम के पास ही नगरपालिका के प्रशासक का कार्यभार है। जिस कारण नगर पालिका के कई कार्य प्रशासक के नियुक्ति न होने के कारण अधर में लटकी है। वहीं विकास कार्यों को भी गति नहीं मिल पा रही है। भाकियू नेता ने साफ कर दिया कि अगर सोमवार तक सरकार ने रादौर उपमंडल कार्यालय में एसडीएम की स्थाई नियुक्ति के आदेश नहीं दिए तो वह कार्यालय में बड़ा प्रदर्शन करते हुए यहां पर ताला जड़ देंगे। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Content Writer

Saurabh Pal