कन्या भ्रूण मिलने की सूचना से मचा हड़कंप, डॉक्टरों की जांच में निकला प्लेसेंटा

11/23/2021 9:16:20 PM

नरवाना (गुलशन चावला): मंगलवार सुबह दिल्ली-फिरोजपुर रेलवे लाईन के नजदीक कन्या भ्रूण मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया, लेकिन कुछ घंटों बाद नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे प्लासेेंटा घोषित कर दिया। प्लेसेंटा डीलीवरी के दौरान ही निकलता है। प्लेसेंटा गर्भनाल के जरिए शिशु से जुड़ी होती है। वहीं कन्या भ्रूण की सूचना मिलते ही आस-पास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई और हर किसी के मुंह से बददुआ निकलने लगी। 

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह शहर पुलिस को सूचना मिली की दिल्ली-फिरोजपुर रेलवे लाईन पर स्थित ठंडी सड़क पर कन्या भ्रूण पड़ा हुआ है। शहर पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो बोरियों में लिपटा व खून से लथपथ भ्रूण झाडिय़ों में पड़ा हुआ मिला। रेलवे के क्षेत्र में होने के कारण शहर पुलिस ने रेलवे पुलिस का सूचना दी। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज चरणसिंह चौपड़ा मौके पर पहुंचे और भ्रूण को नागरिक अस्पताल लाया गया।

नागरिक अस्पताल में जब डॉक्टरों ने जांच की तो डॉक्टर हिमांशु बंसल ने उसे प्लेसेंटा बताया। डॉ. हिमांशु बंसल ने बताया कि अक्सर डिलीवरी के दौरान इस प्रकार के मांस के चीथडे निकलते हैं, जिसको प्लेसेंटा कहा जाता है और शिशु की नाभी से जुड़ा होता है। उन्होंने बताया कि यह भ्रूण नहीं है। चौकी इंचार्ज चरणसिंह चौपड़ा ने कहा कि रेलवे पुलिस अपनी कार्रवाई में जुट गई लेकिन जब पता चला कि कन्या भ्रूण नहीं है तो कार्रवाई नहीं बनती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam