गणतंत्र दिवस समारोह: आज रात से दिल्ली मे वाहनों के प्रवेश पर रहेगी पाबन्दी, टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने लगाए नाके

1/25/2024 6:23:13 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण) : देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के चलते राजधानी की सीमाओं पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। आज रात 8:00 बजे से राजधानी दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। हैवी व्हीकलस की एंट्री बैन होने के कारण वाहन चालको को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। जाम की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है।

बहादुरगढ़ से सटे टिकरी बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस ने कई नाके लगाए हैं। पुलिस कर्मचारी ब्लैक फिल्म लगे और संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही है। इतना ही नहीं होटलों में ठहरे हुए लोगों की भी जांच की जा रही है। गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल वाले दिन भी भारी वाहनों का प्रवेश राजधानी दिल्ली में पूरी तरह से बैन कर दिया गया था और कल होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के चलते एक बार फिर से हैवी व्हीकल की एंट्री राजधानी दिल्ली में रात 8:00 बजे से ही बंद कर दी जाएगी और जब तक समारोह पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता तब तक हैवी व्हीकल राजधानी दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिए जाएंगे। 

हैवी व्हीकल की एंट्री राजधानी दिल्ली में बैन होने के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि हरियाणा पुलिस ने पहले ही वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी थी। जिन वाहन चालको को राजधानी दिल्ली के अंदर से होकर दूसरे राज्यों में जाना है, उन्हें केएमपी एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। जाम की स्थिति से निपटने के लिए भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस रात के समय भी संदिग्ध वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाएगी।

Content Writer

Isha