मेडल लाने वाले पैरालंपियन भी होंगे मालामाल, करोड़ों की धनवर्षा करेगी हरियाणा सरकार

8/31/2021 3:59:46 PM

डेस्क: टोक्यो पैरालंपिक में हरियाणा के खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक पैरालंपिक में हरियाणा के तीन खिलाड़ी देश को मेडल दिला चुके हैं। सोनीपत के सुमित अंतिल ने एफ 64 कैटेगरी में पुरुषों की जेवलिन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड, बहादुरगढ़ के योगेश कथूनिया ने पुरुषों की चक्का फेंक स्पर्धा के एफ 56 वर्ग में रजत पदक और फरीदाबाद के बेटे सिंहराज अधाना ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-1 के इवेंट में कांस्य पदक जीता है। 



इन सभी मेडल विजेता खिलाड़ियों पर धनवर्षा होगी। सरकार गोल्ड जीतने पर सुमित को 6 करोड़, योगेश को रजत पदक लाने पर 4 करोड़ और सिंहराज अधाना को कांस्य पदक जीतने पर 2.5 करोड़ देगी। बता दें कि हरियाणा के एक और खिलाड़ी ने कांस्य पदक जीता था, लेकिन यह कांस्य पदक उन्हें नहीं मिला। दिव्यांगता क्लासीफिकेशन पर विरोध के बाद उनका पदक रोक दिया गया। अगर यह कांस्य पदक खिलाड़ी को मिल जाता तो हरियाणा के पदक जीतने वाले खिलाड़ियों की संख्या 4 हो जाती। 



बता दें कि इससे पहले ओलंपिक में मेडल लाने वाले खिलाड़ियों पर सरकार ने धनवर्षा की है। गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को 6 करोड़, रवि दहिया को 4 करोड़ और बजरंग पूनिया को 2.5 करोड़ रुपये के चेक सौंपे गए हैं। वहीं पुरुष हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों सुमित कुमार और सुरेंद्र कुमार को भी 2.5 करोड़ रुपये के चेक दिए गए। इन खिलाड़ियों को रियायती दरों पर एचएसवीपी के प्लॉट देने के साथ-साथ जॉब ऑफर लेटर भी सौंपा गया। इसके अलावा सरकार द्वारा इस बार चौथे नंबर पर रहने वाले खिलाड़ियों को भी 50-50 लाख रुपये के चेक वितरित किए गए हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar