अच्छी खबर: हरियाणा में इस बार गर्मियों में नहीं होगी बिजली की कमी, मंत्री ने दिया बड़ा बयान

3/23/2021 3:57:05 PM

सिरसा (सतनाम): हरियाणा में इस बार गर्मी के सीजन में बिजली की कोई कमी नहीं होगी। लोगों को बिजली कटों से निजात मिलेगी। हरियाणा में 12000 मेगावाट बिजली उपलब्ध है। इस बार प्रदेश में बिजली सरप्लस है। यह जानकारी प्रदेश के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने दी। उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को मीटिंग के जरिए बिजली कट नहीं करने को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। 

बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिजली के खंभे पास-पास लगाए जाएंगे, जबकि पहले बिजली खंभे काफी दूर होते थे। जिस कारण टूटने का डर लगा रहता था। खंभे पास होने के कारण वह नहीं टूटेंगे। इसके साथ ही बिजली के खंभों की लटकी हुई तारों को भी सही किया गया है। उन्होंने कहा कि मई-जून में तेज हवा और आंधी के कारण खंभे टूटने के आसार रहते हैं। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल तक बिजली में सुधार का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर बिजली बिल नहीं भरने वाले उपभोक्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि बिल नहीं भरने वालों के कनेक्शन कट कर दिए जाएंगे। 

रणजीत चौटाला ने कहा कि मार्च महीने में उन्होंने हरियाणा में काफी जगहों पर छापेमारी कर बिजली चोरी को पकड़ा था। इस दौरान मार्च महीने में बिजली निगम को 200 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश की गौशालाओं को एक नया तोहफा दिया है। अब हरियाणा की गौशालाओं को 7 रुपये यूनिट से घटाकर 2 रुपये यूनिट बिजली दी जाएगी। इससे प्रदेश की सैकड़ों गौशालाओं को फायदा मिलेगा।

वहीं बजट सत्र के सवाल पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि इस सत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार मजबूत थी, लेकिन विपक्ष काफी कमजोर दिखाई दिया। हालांकि विपक्ष ने सरकार को गिराने का काफी प्रयास किया था, लेकिन विपक्ष इसमें कामयाब नहीं हो सका। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की कार्यप्रणाली की जमकर तारीफ की। रणजीत ने कहा कि बजट सत्र को लेकर मुख्यमंत्री ने विशेष तैयारी की थी, जिसको लेकर विपक्ष को मुंह की खानी पड़ी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar