हरियाणा में गर्मी से मिलेगी राहत; तापमान में आएगी गिरावट, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 05:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है। मई महीने के शुरुआत में ही मौसम ने हरियाणा के लोगों के जनजीवन को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। दिन के समय चलने वाली लू और गर्मी से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

वहीं मौसम विभाग की मानें तो आगामी सप्ताह में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना है। गर्मी के सितम का आलम ये है कि प्रदेश के कई शहरों का तापमान 40 पार पहुंच चुका है। दिन के समय चल रही गर्म हवाओं का सिलसिला जल्द ही हीट वेव में बदल सकता है, लेकिन प्रदेश के कुछ स्थानों पर 10 मई से मौसम में बदलाव दिखाई दे सकता है।

मौसम में हो सकता है बदलाव

बता दें कि कमजोर पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के कारण 11 मई से कई इलाकों के मौसम में बदलाव आ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार आमतौर पर 10 मई तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। तापमान में होने वाली बढ़ोतरी के कारण कई स्थानों पर हल्के बादल भी देखने को मिलेंगे। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते 10 मई से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है, जिसके चलते 10 मई की रात से 12 मई तक हवाएं चलने के अलावा गरज-चमक के साथ कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश होने के आसार बने हुए है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static