हरियाणा में नहीं लगेगा लॉकडाउन, कोरोना मरीजों के लिए 50 प्रतिशत आरक्षित हों बेड: मुख्यमंत्री मनोहर

4/24/2021 5:26:06 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा की स्टेट लेवल मॉनिटरिंग कमेटी की दूसरी बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी कभी नहीं थी, बल्कि इसकी अव्यवस्था के कारण इतनी समस्या उत्पन्न हो गई। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि गुरुग्राम और फरीदाबाद में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हरियाणा के सभी जिला उपायुक्तों को उनके जिले में धारा-144 लगाने की छूट होगी, अगर उन्हें इसकी जरूरत महसूस होती है तो वह इसको लागू कर सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर ने आगे कहा कि हरियाणा या फिर गुरुग्राम व फरीदाबाद में किसी भी प्रकार का लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, बल्कि सख्ती बढ़ाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों में डबल शिफ्ट यानि दिन व रात में काम हो सकता है। उन्होंने यह कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम की प्रक्रिया अपनाई जानी चाहिए। वहीं खट्टर ने कोविड-19 के मरीजों के लिए प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड को आरक्षित करने के निर्देश भी दिए हैं।

प्रदेश में ऑक्सीजन संकट को लेकर मुख्यमंत्री ने बताया कि केन्द्र सरकार से 180 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग गई थी, जिसके बाद हरियाणा को 162 मीट्रिक टन का कोटा मिला है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए हम अगली बार केन्द्र से 200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग रखेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

vinod kumar