ये हैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर अखिलेश, तीन भाषाओं में गाते हैं गाना...आवाज़ के कायल हैं लोग

3/28/2017 7:45:56 PM

गुरुग्राम:कहते हैं कि अगर अपने शौक को अपना प्रोफेशन बना लिया जाए तो उस से बढ़िया और क्या हो सकता है? लेकिन हम अापको एक एेसे युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पिता के कहने पर अपने शौक को छोड़ सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग को चुना। हुअां यूं के गुड़गांव निवासी अखिलेश उर्फ अखिल बचपन से ही गायक बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता उन्हें सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनाना चाहते थे। अखिल मूल रूप से वाराणसी के रहने वाले हैं। अखिल ने 2010 में औरंगाबाद महाराष्ट्र से इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियर की थी। 

फिलहाल गुड़गांव के एक मल्टीनेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। अखिल ने बताया कि वह बचपन से ही गायक बनना चाहते थे लेकिन पिता ने उन्हें कहा कि अपने शौक के पीछे इतना ना भागने लागो, जिससे वक्त आपसे आगे निकल जाए और आपको भविष्य में चलकर परेशानी हो। पिता ने अखिल को समझाया कि शौक रखना अच्छी बात है, लेकिन पहले अपने पैरों पर खड़े हो जाओ, फिर अपना शौक भी पूरा कर लेना। 

पिता द्वारा कही बात अखिल ने मान ली और अपना शौक छोड़ वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गया। लेकिन जब कैरियर बन गया तो शौक फिर से हिलौरें मारने लगा। एमएनसी कंपनी के स्टाफ के अलावा प्रबंधन भी उसे गीत-संगीत के लिए उसका पूरा सहयोग करता है।

तीन भाषाओं में गाते हैं गीत 
बहुमुखी प्रतिभा के धनी सॉफ्टवेयर इंजीनियर अखिलेश तीन भाषाओं में गीत गाता है। वह हिन्दी, पंजाबी और मराठी इन तीन भाषाओं में गीत गाता है। अपनी जॉब के साथ-साथ अब वह तीन म्यूजिक एलबम बना चुका है।

अखिल इसी साल, बाप के पैसे, नित नवे डिमांड व मथुरा वृन्दावन जाकर तीन म्यूजिक एलबम रिलीज कर चुके हैं। तीनों एलबम को यू-ट्यूब पर काफी सराहा जा रहा है। बाप के पैसे एलबम को सवा तीन लाख अधिक लोग देख चुके हैं। अखिलेश बताते हैं कि "नित नवे डिमांड पंजाबी सॉन्ग को उन्होंने खुद कम्पोज किया था।