पारिवारिक कार्यक्रम में गया हुआ था BJP नेता का परिवार, कैश के साथ लाखों रुपये के सामान ले उड़ा चोर, CCTV में कैद

11/16/2023 3:08:02 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : जिले में अब चोरों के हौंसले इतने बुलन्द हैं। बीती रात चोर ने शहर में BJP नेता एडवोकेट कमल निम्बल के घर में ही चोरी को अंजाम दे डाला। चोर घर से 1.20 लाख कैश और लाखों रुपए के गहने के सहित अन्य सामान चोरी कर ले गया। वारदात से पहले चोर घर के बाहर टहलता और फिर दरवाजा फांदकर अंदर दाखिल होता हुआ CCTV कैमरे में नजर आया। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस फुटेज के आधार पर चोर की तलाश कर रही है।

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला प्रभारी एडवोकेट कमल निम्बल ने बताया कि उनका घर शहर के मेन सर्कुलर रोड पर लियो चौक के पास है। बीती रात वह अपने ताऊ के घर पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए परिवार सहित गए हुए थे। घर पर लॉक लगाया हुआ था। सुबह वापस घर आए तो अंदर कमरे में रखी अलमारी सहित अन्य कमरों के लॉक टूटे मिले। इतना ही नहीं, सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था।

1.20 लाख कैश और गहने चोरी

कमल निम्बल ने तुरंत इसकी सूचना मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस के अलावा फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया। बारीकी से जांच के बाद सामान चेक किया तो घर से 1 लाख 20 हजार रुपए कैश, 50 चांदी के लक्ष्मी-गणेश के सिक्के, 1 सोने की चेन, 1 सोने का हार, 2 सोने की अंगूठी, 1 चांदी की तागड़ी, 1 चांदी की पायल, 1 जोड़ी सोने की झुमकी, 2 चांदी की अंगूठी, सूट-साड़ियां, ब्लैंकेट, दीपावली पर आई हुई मिठाइयां व गिफ्ट आइटम चोरी मिले।

CCTV में कैप्चर हुआ चोर

निम्बल ने बताया कि चोर ने पूरे घर को तलाशा। प्रथम मंजिल पर बने कमरों के भी ताले तोड़ दिए। चोरी की घटना के बाद जब कमल निम्बल ने पड़ोस में ही लगे CCTV कैमरे चेक किए तो एक चोर घर के ठीक बिल्कुल सामने रात साढ़े 11 बजे बैठा हुआ नजर आया। हालांकि उसके करीब ढाई घंटे बाद तक वह घर के आसपास ही घूमता हुआ नजर आया। रात करीब एक बजे उसने पहले अपने मुंह पर कपड़ा बांधा और फिर दरवाजा फांदकर अंदर घुस गया।

चोर की तलाश में जुटी पुलिस

निम्बल ने बताया कि उन्होंने सुबह साढ़े 4 बजे तक की फुटेज चेक की, जिसमें चोर अंदर दाखिल होता तो नजर आया, लेकिन वापस नहीं आया। इससे साफ है कि चोर घर में 4 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक रहा। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने फुटेज अपने कब्जे में ले ली है। साथ ही केस दर्ज कर चोर की तलाश शुरू कर दी गई है लेकिन पुलिस मीडिया के कैमरे के सामने कुछ बोलने को तैयार नहीं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail