लोगों ने नाबालिग चोर गिरोह को पकड़कर किया पुलिस के हवाले, कबूली अन्य वारदातें

5/29/2017 5:46:54 PM

यमुनानगर(सुमित अोबोरोय):हरियाणा के यमुनानगर में लोगों ने एक ऐसे चोर गिरोह को पकड़ा है, जिसके बारे में सुनकर सभी हैरान हो जाएंगे। चोर गिरोह के सभी सदस्य नाबालिग है। इतना ही नहीं कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए इनके परिवार वालों ने इन्हें बेदखल किया हुआ है। बताया जा रहा है कि एक कबाड़ी के इशारे पर चोरी करने वाले इन बच्चों के खिलाफ पुलिस ने भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं की है। अब लोगों ने खुद ही इन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले किया है।

बच्चों को पकड़ने वाले व्यक्ति ने बताया कि पिछले कई महीने से उनके इलाके में चोरियां हो रही थी। कल रात को जब उन्होंने इन बच्चों को पकड़ा तो उन्होंने अपनी गलतियां मानी। इन बच्चों ने चलती गाड़ियों के शीशे भी तोड़े है। इनके खिलाफ 3-4 एफ.आई.आर. भी दर्ज हैं, लेकिन नाबालिग होने के कारण यह लोग हमेशा बच जाते हैं।  रात को ये बच्चे लोगों को मिले लेकिन उन्होंने इन्हें जाने दिया, लेकिन बाद में ढाई बजे वे फिर से मिले तो लोग बच्चों को उनके परिवार के पास ले गए। जहां उन्होंने बताया कि वे उन्हें पहले से ही बेदखल कर चुके हैं। हालांकि लड़कों ने बताया कि वे ये सब नशे के लिए करते हैं। 

इन बच्चों को लेकर पुलिस थाने पहुंचे लोगों ने बताया कि इन बच्चों ने कबूला है कि वह लोग उनके मकान की टूंटियां चुराकर ले गए थे। इतना ही नहीं एक और व्यक्ति ने बताया कि रात के समय यह लोग उनकी दुकान का ताला तोड़कर वहां से काजू चुराकर भाग रहे थे और उन्होंने एक को पकड़ लिया उसके बाद उसने अपने दूसरे साथियों के बारे में बताया। हालांकि उन्होंने दावा किया कि इससे पहले भी 23 मई को उन्होंने इन बच्चों को पकड़ा था,  लेकिन उस समय पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। इनके अनुसार यह बच्चे हमेशा जागरण की रात को ही वारदात करते हैं।

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि अभी शिकायत मिली है। जांच के लिए एक ए.एस.आई. को मौके पर भेजा है। जांच में जो भी बात सामने आएगी वह कार्रवाई की जाएगी। शिकायत मिलने के बाद जब पुलिस ने आरोपी कबाड़ी के पास दबिश दी तो वह कैमरे पर हाथ मारने लगा। इतना ही नहीं वह कुछ भी बोलने से बचता रहा और मीडिया के सवालों का जवाब देने से भी कतराता रहा। इससे साफ है कि कहीं न कहीं इन बच्चों को चोर बनाने के पीछे इस कबाड़ी का भी हाथ जरुर है।