नाइट कर्फ्यू का फायदा उठा रहे चोर, एनआईटी-1 में दुकान के ताले तोड़ ले गए 90 हजार कैश

1/5/2022 10:23:26 AM

फरीदाबाद : एनआईटी एक के पौश मार्केट में नाइट कर्फ्यू के दौरान चोरों ने बीती रात करीब पौने तीन बजे एक किराना व्यवसायी के यहां दुकान का शटर तोड़कर दुकान के गल्ले से करीब 90 हजार रुपए कैश चोरी कर ले गए। सुबह 6 बजे करीब जब पल्लेदार बाजार में आया और एक दुकान के शटर को टूटा हुआ देखा तो दुकान मालिक को चोरी की सूचना दी। दुकान मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 

वहीं चोरों की इस वारदात के बाद शहर के व्यवसायी अपनी दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं उन्होंने पुलिस महकमें से रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की है। चोरी की यह वारदात सामने की दूसरी दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। एनआईटी कोतवाली थाने के एसएचओ ने बताया कि एनआईटी-1 बाजार में श्रीचंद अंकित किराना स्टोर की दुकान में बीती रात 2 बजकर 42 मिनट पर पहुंचे और नाइट कफ्र्यू का फायदा उठाते हुए चारों ने शटर का ताला तोड़ दुकान में घुसे और गल्ले में रखे 90 हजार रुपए चोरी कर ले गए। 

सामने की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरी की यह वारादात कैद हो गई। वहीं दुकान मालिक ने मीडिया को बताया कि दुकानें सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक ही खुलती हैं। इस बीच 3 बजे से 5 बजे तक ही जबरदस्त ग्राहकी होती है। उनकी दुकान थोक की है इसलिए बड़ी संख्या में ग्राहक दुकान पर आते हैं। दो घंटे में हुई कमाई करीब 75 हजार रुपए और पहले के रखे हुए 15 हजार रुपए गल्ले में रखे हुए थे। 5 बजे करीब जब पुलिस की गाड़ी दुकान बंद करवाने पहुंची तो जल्दबाजी में पैसे गल्ले में ही रह गए और हम चांबी भी गल्ले में रखकर शटर डाउन कर चले गए। रात को दुकान में चोरी की खबर सुबह 6 बजे बाजार में आए पल्लेदारों से पता चली। तो दुकान में आकर देखा। पैसे गायब थे लेकिन सामान को चोरों ने हाथ नहीं लगाया। पुलिस ने दुकान मालिक की रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर लिया है। 

कोतवाली थाना एसएचओ ने मीडिया को बताया कि दुकान मालिक को पता था कि नाइट कफ्र्यू है तो वह गल्ले में चांबी रखकर और कैश छोड़कर क्यूं चले गए। वहीं पुलिस दुकान के नौकरों पर भी संदेह जता रही है। क्योंकि नौकरों को ही पता था कि गल्ले में कितना कैश रहता है। अब पुलिस सामने की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर चोरों की तलाश में जुट गई है।  एनआईटी-1 में रात के समय किराना व्यवसायी के यहां चोरी की वारदात के बाद व्यापारियों ने पुलिस की गश्त पर सवाल उठा हैं। उनका कहना है कि सरकार ने कोरोना के चलते नाइट कफ्र्यू जरूर लगा दिया है। लेकिन दुकानों की सुरक्षा का काम पुलिस का है। व्यापारी कबतक अपनी दुकानों की सुरक्षा करेंगे। इसलिए पुलिस ने रात्री गश्त में पूरी लापरवाही दिखाई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha