लोहे के सरिया को बेचने की फिराक में घूम रहे थे चोर, चढ़े पुलिस के हत्थे

6/3/2021 4:28:29 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के गांव कैलाना के पास से सीआईए-2 स्टाफ ने दिल्ली से निर्माणाधीन संसद भवन का सरिया चोरी कर उसे बेचने के लिए ट्रक में लोड कर रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने फाजिलपुर की युवती की संलिप्तता की जानकारी दी तो पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से दिल्ली के कीर्ति नगर से चोरी किया गया 26 टन सरिया बरामद कर लिया है। आरोपियों को अदालत में पेश किया। पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर बताया था कि यह सरिया निर्माणधिन संसद भवन के लिए था। 

डीएसपी विपिन कादयान ने बताया कि देर  रात कैलाना नहर पर गश्त कर रही थी। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि कुछ युवक एक ट्रक में चोरी का सरिया लोड कर रहे है। सरिया को दिल्ली से चोरी किया गया था। जिस पर टीम ने मौके पर पहुंचकर रेड की और मौके से तीन युवकों सरिया व ट्रक सहित गिरफ्तार कर लिया। युवकों ने अपनी पहचान मूलरूप से गांव जांटी कलां फिलहाल सुलतानपुरी दिल्ली निवासी रितिक, गांव फरमाणा निवासी विक्रम, व फाजिलपुर निवासी सतपाल के रूप में दी।

उन्होंने बताया कि सरिया को कीर्ति नगर दिल्ली से चोरी किया गया था। ट्रक में करीब 26 टन सरिया मिला। पूछताछ में सामने आया कि सरिया फाजिलपुर गांव की प्रियंका ने अपने रिश्तेदार के माध्यम से टाटा प्रोजेक्ट कीर्ति नगर दिल्ली से चोरी-छिपे निकलवाया था। जिसे यह तीनों लेकर कैलाना गांव आ गए थे। वह इसे लेकर बेचने की फिराक में घूम रहे थे। मामले में प्रियंका का नाम सामने आने के बाद सीआईए-2 की टीम ने प्रियंका को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को अदालत में पेश किया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha