कल्पना चावला हॉस्पिटल की बिल्डिंग से कूदा तीसरा कोरोना मरीज, एक की हो चुकी है मौत

5/7/2020 8:54:00 AM

करनाल (केसी आर्या): कल्पना चावला हॉस्पिटल को मानो कोई ग्रहण सा लग गया है। यहां बनाए गए आईसोलेशन वार्ड से आए दिन अलग-अलग फ्लोर से कोरोना मरीजों के कभी भागने, कभी आत्महत्या के प्रयास या फिर कूदने की धमकी देने के मामले सामने आ रहे हैं। कल रात एक 35 साल के रूबल नाम के व्यक्ति ने चौथे फ्लोर से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिससे व्यक्ति के सिर में चोट आई और पैर में फैक्चर हुआ है। 

डॉक्टर्स और पुलिस के मुताबिक व्यक्ति शराब पीने का आदि है, उसका लीवर खराब है और वो यहां जब भर्ती हुआ तो उसका कोरोना का टेस्ट भी हुआ, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसकी जानकारी व्यक्ति को भी दे दी गई थी, लेकिन हॉस्पिटल में था उसे शराब मिल नहीं पा रही थी, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया। 

(अस्पताल में भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीज भागने के लिए छठी मंजिल से कूदा, माैके पर ही मौत)

ये कोई पहला वाकया नहीं है जब किसी ने यहां से छलांग लगाई हो, इससे पहले एक शख्स ने छठें फ्लोर से भागने की कोशिश की थी जिसका पैर फिसलने से मौत हो गई थी। वहीं दूसरे युवक ने पांचवें फ्लोर की खिड़की से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी थी। कल रात को चौथे फ्लोर से व्यक्ति ने कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। तीनों का ही कोरोना टेस्ट हुआ था और तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। फिलहाल पुलिस युवक और उसके परिवार वालों के बयान भी लेगी और जांच करेगी कि युवक ने ये कदम क्यों उठाया।

बता दें कि बीते दिनों ही हरियाणा के पंचकूला जिला में भी कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज ने आईसोलेशन वार्ड से छलांग मार कर खुदकुशी कर ली थी। सूरजपुर निवासी 30 वर्षीय भोला टीबी का मरीज था। पंचकूला के सेक्टर 6 के नागरिक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में बतौर कोरोना संदिग्ध भर्ती था। हालांकि भोला की रिपोर्ट निगेटिव ही आई थी।

Shivam