वि.वि. में तीसरी काऊंसिलिंग  के लिए आज जारी होगी लिस्ट

7/19/2017 8:55:49 AM

कुरुक्षेत्र:प्रदेश के 7 विश्वविद्यालयों में दाखिला लेने के इच्छुक उन छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है जो किसी कारणवश दाखिले के लिए पहली काऊंसिलिंग में पंजीकरण नहीं करवा सके थे। ऐसे विद्यार्थियों को मौका देने के लिए विश्वविद्यालय ने पंजीकरण फिर से करवाने का अवसर दिया है। ऐसे विद्यार्थी 24 जुलाई तक काऊंसिलिंग फीस जमा करवाकर फिजीकल काऊंसिलिंग में भाग ले सकते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन के इस निर्णय से प्रदेश के उन विद्यार्थियों को फायदा होगा जो कामन प्रवेश परीक्षा देने के बाद भी काऊंसिलिंग में पंजीकरण न करवाकर दाखिला प्रक्रिया से बाहर हो गए थे। 

फिजीकल काऊंसिलिंग में वरीयता पहले से पंजीकृत विद्यार्थियों को दी जाएगी लेकिन अगर सीट खाली रहती हैं तो नया पंजीकरण करवाने वाले विद्यार्थी को भी दाखिले का मौका दिया जाएगा। इस बारे में सूचना प्रदेश के सभी 7 विश्वविद्यालयों को भेज दी है। पूरी जानकारी विश्वविद्यालय के एडमिशन पोर्टल पर अपलोड कर दी है। दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों को फिजीकल काऊंसिलिंग में भाग लेने के लिए आनलाइन व ऑफ लाइन मोड से 24 जुलाई को फीस जमा करवानी होगी। इसके साथ ही कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय बुधवार को प्रदेश के 7 विश्वविद्यालयों में नॉन साइंस पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए तीसरी लिस्ट जारी करेगा। 

प्रात: 10 बजे सभी विश्वविद्यालयों की निर्धारित लॉग-इन आई.डी. पर यह लिस्ट उपलब्ध होगी। 19 से 21 जुलाई के बीच विद्यार्थी अपने दस्तावेजों की जांच करवाकर अपने पसंदीदा पाठ्यक्रम व विभाग में दाखिला ले सकेंगे। 25 जुलाई को फिजीकल काऊंसिलिंग के आधार पर मैरिट लिस्ट बनेगी व 28 जुलाई तक विद्यार्थी फीस जमा करवा सकेंगे। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के साइंस फैकल्टी के विभिन्न विभागों में दाखिले के लिए फिजीकल काऊंसिलिंग 25 जुलाई को प्रात: 9 से 12 बजे तक होगी। दोपहर 1 बजे मैरिट लिस्ट लगेगी व 28 जुलाई तक विद्यार्थी दाखिले के लिए फीस जमा करवा सकेंगे।